DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मनवंबर में बन रहा ग्रहों का शुभ संयोग, कई राशि वालों को होगा लाभ ही लाभ

नवंबर में बन रहा ग्रहों का शुभ संयोग, कई राशि वालों को होगा लाभ ही लाभ

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSaumya Tiwari
Fri, 29 Oct 2021 05:55 AM
नवंबर में बन रहा ग्रहों का शुभ संयोग, कई राशि वालों को होगा लाभ ही लाभ

नवंबर का महीना कुछ दिनों में शुरू होगा। ज्योतिषीय दृष्टि से इस महीने को काफी खास माना जा रहा है। इस महीने कई ग्रहों की युति से अद्धभुत संयोग बन रहे हैं, जो कि इस बार कम ही देखने को मिलते हैं।

नवंबर में ये ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन-

नवंबर में बुध दो बार एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करेंगे। महीने की शुरुआत में बुध कन्या से तुला राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 21 नवंबर को वृश्चिक राशि में गोचर कर जाएंगे। बुध का गोचर विद्यार्थियों और व्यापारियों के लिए लाभकारी साबित होगा। बुध को बुद्धि और व्यापार का कारक माना जाता है।

दिवाली की सफाई में इन 5 चीजों का मिलना माना जाता है शुभ

इसके बाद 16 नवंबर को सूर्य का राशि परिवर्तन होगा। सूर्य तुला राशि से वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। सूर्य का राशि परिवर्तन सरकारी क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के लिए शुभ रहेगा। इस महीने गुरु का भी राशि परिवर्तन होगा। 20 नवंबर को गुरु कुंभ राशि में गोचर करेंगे। जिससे कई राशि वालों को करियर में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे।

धनतेरस पर इन चीजों का दान करने से मिलता है शुभ लाभ, बरकत होने की है मान्यता

नवंबर में ग्रहों की युति-

नवंबर में बुध तुला राशि में रहेंगे, जहां पहले से मंगल और सूर्य विराजमान होंगे। बुध गोचर से तुला राशि में तीन ग्रहों की युति होगी। ग्रहों की ये युति व्यापारियों के लिए लाभकारी रहेगी। तुला राशि में तीनों ग्रह 16 नवंबर तक रहेंगे। 16 नवंबर को सूर्य का राशि परिवर्तन होगा। सूर्य वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे और 21 नवंबर को बुध का गोचर होगा। केतु पहले से ही वृश्चिक राशि में विराजमान हैं। ऐसे में फिर से तीन ग्रहों की युति होगी। इस दौरान मिथुन, सिंह और कन्या राशि वालों को सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।  

 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें