DA Image
27 जनवरी, 2021|1:52|IST

अगली स्टोरी

Rashi Parivartan 2020: 11 दिसंबर को तुला राशि से वृश्चिक में जाएंगे शुक्र, जानें इस माह होने वाले 4 राशिपरिवर्तन

venus zodiac change on 11 december

Rashi Parivartan 2020: 11 दिसंबर 2020 को शुक्र अपनी तुला राशि से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे लेकिन इसके अलावा भी कुछ ग्रह भी अपनी मौजूदा राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिषीय गणना के अनुसार यह महीना काफी उथल-पुथल भरा रह सकता है। क्योंकि इस महीने शुक्र समेत 4 ग्रह राशिपरिवर्तन करेंगे। ग्रहों के इस राशिपरिवर्तन का असर सभी राशियों पर प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से पड़ेगा। कुछ लोगों को यह ज्योतिषीय परिवर्तन राहत प्रदान करेगा तो कुछ लोगों की मुश्किल बढ़ा सकता है। आगे जानिए इस माह के राशिपरिवर्तन के बारे में-

ये 4 ग्रह बदल रहे राशि:  
11 दिसंबर 2020 को शुक्र अपनी राशि तुला से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। 
15 दिसंबर 2020 को सूर्य वृश्चिक राशि से धनु राशि में में प्रवेश करेंगे।
17 दिसंबर 2020 को बुध ग्रह वृश्चिक से धनु राशि में प्रवेश करेंगे। बुध इस राशि में 5 जनवरी तक रहेंगे। 
24 दिसंबर 2020 को मंगल मीन राशि से अपनी राशि मेष पर जाएंगे।

शुक्र का असर :

चूकि यह ग्रह प्रेम संबंध, वैवाहिक जीवन व भौतिक विलासिता से जुड़ा है ऐसे में इसका प्रभाव लोगों के वैवाहिक जीवन व सुख-सुविधा पर पड़ेगा। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार, 11 दिसंबर से 5 जनवरी तक मेष, वृष, मिथुन और वृश्चिक राशि वालों का समय प्रेम और सेहत के लिहाज से अच्छा रहेगा। वहीं कर्क के जातकों को कुछ परेशानी देखने को मिल सकती है। कन्या राशि वालों को अतिरिक्त प्रेम संबंध बनाने के मौके मिलेंगे। तुला आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। इस राशि के जातकों को एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर  परेशानी में डाल सकते हैं। वृश्चिक वालों को शुक्र के राशि परिवर्तन से सभी प्रकार का लाभ मिलेगा। धनु वालों को भी सुख-विलासिता का मौका मिलेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। मकर वालों के लिए लाभ की स्थिति रहेगी लेकिन सुख मिलने में समय लग सकता है। इसके अलावा कुंभ और मीन वालों के लिए भी शु्क्र शुभ फल प्रदान करेंगे।

सूर्य का प्रभाव- 15 दिसंबर को होने वाले सूर्य के राशि परिवर्तन का आसर लोगों के सभी लोगों के करियर में बदलाव देखने को मिल सकता है। सूर्य पराक्रम, तेज और पिता का प्रतिनिधित्व करना है। इस बार सूर्य के राशिपरिवर्तन का असर सभी राशियों पर शुभ रहेगा। बहुत से लोगों को नौकरी में प्रमोशन या नई जॉब मिल सकती है।

बुध का प्रभाव - दिसंबर के अंत में सूर्य और बुध के साथ आने से कुछ राशियों के जातकों को करियर में सफलता मिलेगा। यानी आप जिस नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं या प्रयास कर रहे हैं उसमें सफलता मिलने के योग बनेंगे।

मंगल का प्रभाव - ज्योतिषों के अनुसार, मंगल ऊर्जा का कारक होता है। मंगल के स्मार्गी होने पर मेष राशि के जातकों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। हालांकि इस दौरान क्रोध बढ़ सकता है जिस पर नियंत्रण करना होगा।

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rashi Parivartan 2020: Venus will move from Scorpio to Libra on December 11