DA Image
3 सितम्बर, 2020|12:45|IST

अगली स्टोरी

राशि परिवर्तन 2020: 16 अगस्त को सिंह राशि पर आएंगे सूर्य, जानें सभी राशियों पर इसका प्रभाव

sun transit in torus may 2020

ग्रहों के राजा सूर्य 16 अगस्त को अपनी राशि सिंह में प्रवेश करेंगे। अपनी राशि में प्रवेश के साथ ही वह सभी 12 राशियों को विशेष प्रभाव देंगे।

ज्योतिषविद जगदीश सोनी ने बताया कि हृदय, आत्मा, पिता, नैत्र और राज्य कारक ग्रह सूर्य 16 अगस्त 2020 को भाद्रपद कृष्ण द्वादशी को कर्क राशि को छोड़कर अपनी राशि सिंह मे प्रवेश करेंगे। महामंडलेश्वर स्वामी पूर्णानंदपुरी महाराज ने बताया कि जब सूर्य एक राशि से दूसरी राशि मे प्रवेश करते है तो उसे सक्रांति कहते हैं। सिंह राशि में सूर्य के प्रवेश को सिंह सक्रांति कहते हैं। सूर्य एक राशि में लगभग एक माह तक भ्रमण करता है। सिंह राशि मे सूर्य के आने से सबसे ज्यादा लाभान्वित सिंह के जातक ही होंगे, क्योकि सूर्य सिंह राशि का ही स्वामी है।

किस राशि पर क्या रहेगा असर :
मेष - राशि के पांचवें भाव में सूर्य का भ्रमण होने से मेष राशि के जातकों को संतान से सम्बन्धित मामलो में काफी शुभफल मिल सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

वृष - जातकों के लिए चतुर्थ भाव का सूर्य भूमि से लाभ दे सकता है। सुख साधन बढ़ाने के प्रयास सफल हो सकते हैं। व्यापार या नौकरी के लिए ये एक माह का समय काफी ठीक रह सकता है।

मिथुन - राशि के तृतीय भाव में स्वराशि सूर्य का गोचर शुभफलदायी रहेगा। भाई बहनों से बिगड़े संबंध बन सकते हैं। आर्थिक लाभ की सम्भावना बनी रहेगी। 

कर्क - जातकों के लिए सिंह राशि सूर्य का भ्रमण दूसरे भाव में होने से धन लाभ हो सकता है। पारिवारिक माहौल में उल्लास बना रहेगा। लेकिन कड़वी भाषा और गुस्से से बात बिगड़ सकती है।

सिंह- पहले भाव का सूर्य काफी सकारात्क प्रभाव लेकर आयेगा। समाज में मान सम्मान बढे़गा। स्वास्थ्य मे सुधार होगा। आर्थिक रूप से भी सिंह राशि का सूर्य काफी लाभ देगा।

कन्या- राशि के बारहवें भाव में स्वराशि सूर्य के आने से विदेश या जन्म स्थान से दूर जाने का मौका मिल सकता है। मुकदमेबाजी या अदालती उलझनों से कुछ राहत मिल सकती है।

तुला- तुला राशि के लिए सिंह राशि का सूर्य काफी लाभ लेकर आयेगा। एकादश भाव में स्वराशि सूर्य का होना आर्थिक लाभ के प्रबल सकेत दे रहा है। बिगड़े कार्य बनेंगे।

वृश्चिक- राशि के दशम् भाव में सूर्य, मंगल और शुक्र की स्थिति बड़े सम्मान या लाभ का इशारा है। विशेषकर वृश्चिक राशि के राजनेताओं और अधिकारियों के लिए ये एक माह का समय काफी शुभ समाचार ला सकता है। 

धनु- जातकों के लिए भाग्य भाव का सूर्य भाग्य में बढ़ोतरी करेगा। पिता का स्वास्थ्य सुधर सकता है। दूरस्थ यात्राओं से मानसिक तनाव रहेगा। 

मकर- जातकों के लिए आठवें भाव में स्वराशि सूर्य चिंताएं बढ़ा सकता है, लेकिन अचानक धन लाभ के प्रबल योग रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में तनाव की स्थिति रह सकती है।

कुम्भ- जातकों के लिए सातवें भाव में स्वराशि सूर्य के आने से नौकरी के लिए शुभ रहेगा। लेकिन दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। साझेदार से बिगड़े संबंध प्रयास करने से सुधर सकते हैं।

मीन- राशि के जातकों के लिए छठे भाव का सूर्य सामाजिक प्रभाव बढ़ायेगा। नौकरी चाहने वालो के लिए ये एक माह का समय काफी शुभ रह सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कर्ज मुक्ति होने की संभावना भी बनी रहेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rashi parivartan 2020: Sun will come on Leo on 16 August know its effect on all zodiac signs