DA Image
2 दिसंबर, 2020|7:16|IST

अगली स्टोरी

Rashi Parivartan 2020: दिवाली बाद तुला राशि वालों के लिए खुशखबरी ला रहे हैं शुक्र, जानें राशि परिवर्तन का आपके जीवन पर क्या पड़ेगा प्रभाव

देव शुक्र 17 नवंबर 2020 (मंगलवार) को दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर, कन्या से तुला राशि में गोचर करेंगे। देव शुक्र 11 दिसंबर 2020 (शुक्रवार) की सुबह 05 बजकर 04 मिनट तक इसी राशि में रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को कला, प्रेम, सौंदर्य और सांसारिक सुखों का कारक माना जाता है। शुक्र देव अपनी ही राशि तुला में विराजमान रहेंगे, इस वजह से यह गोचर काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, शुक्र ग्रह स्वयं तुला राशि के स्वामी हैं, इस वजह से इस राशि वालों के लिए यह गोचर शुभ रहने वाले हैं।

जानिए तुला राशि के जातकों पर शुक्र के राशि परिवर्तन का क्या पड़ेगा असर-

शुक्र देव अष्टम भाव के स्वामी होने के साथ-साथ तुला राशि के स्वामी भी हैं। यानी शुक्र तुला राशि के प्रथम भाव के भी स्वामी हैं। इस गोचर के दौरान शुक्र तुला राशि के प्रथम भाव में मौजूद रहेंगे। इसलिए गोचर का समय काफी प्रभावशाली रहेगा। ज्योतिष शास्त्र में लग्न भाव को तनु भाव कहा जाता है। ऐसे में तुला राशि के जातकों को गोचर के दौरान शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है।

दिवाली बाद गुरु कर रहे राशि परिवर्तन, जानिए मकर राशि में गोचर से जातकों पर क्या पड़ेगा प्रभाव

गोचर के दौरान तुला राशि के जातकों को रोजी-रोजगार में तरक्की मिल सकती है। व्यापार में भी भाग्य का साथ मिलेगा और आमधनी के नए साधन बनेंगे। इस गोचर के दौरान बड़ा निवेश करना भी उत्तम रहेगा। इस गोचर के दौरान समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और छवि को सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा। लोग आपसे सलाह या मशवरा लेते नजर आएंगे।

तुला राशि में मार्गी होंगे बुध तो शुक्र करेंगे तुला राशि में गोचर, नवंबर 2020 में इन ग्रहों की बदल रही चाल

यह गोचर उन जातकों के लिए भी शुभ है जो अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए सोच रहे हैं। वैवाहिक जातकों को इस गोचर के दौरान शादीशुदा जीवन में खुशियों की प्राप्ति होगी। हालांकि आपको ज्यादा सोचने से बचने होगा और स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, इस गोचर के दौरान शुभ फलों की प्राप्ति के साथ मेहनत जारी रखें। 

उपाय- हर दिन सूर्योदय के दौरान 'ललिता सहस्रनाम' का पाठ करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rashi Parivartan 2020 Shukra ka Tula Rashi me Gochar 17 November after Diwali Venus Transit in Libra