DA Image
6 दिसंबर, 2020|12:32|IST

अगली स्टोरी

Rashi Parivartan 2020: दिवाली बाद गुरु कर रहे राशि परिवर्तन, जानिए मकर राशि में गोचर से जातकों पर क्या पड़ेगा प्रभाव

नवंबर महीना व्रत-त्योहारों के साथ ही ज्योतिष के लिहाज से काफी खास माना जा रहा है। नवंबर 2020 में कई ग्रह अपनी चाल बदल रहे हैं। जिनमें से एक गुरु बृहस्पति देव भी अपनी राशि परिवर्तित करेंगे। गुरु दिवाली के बाद 20 नवंबर को शनि की राशि मकर में गोचर करेंगे। गुरु ग्रह को देवताओं का गुरु, सुख-सुविधाओं, धन और संपत्ति का कारक माना जाता है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, मकर राशि में गुरु के प्रवेश करने से इस राशि के जातकों को गोचर के दौरान अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। जानिए मकर राशि वालों पर इस राशि परिवर्तन का क्या पड़ेगा असर।

मकर राशि पर गुरु के राशि परिवर्तन का असर-

गुरु का मकर गोचर 2020 मकर लग्न या राशि के पहले भाव में होने वाला है। कुंडली का पहला भाव लग्न के नाम से जाना जाता है। 

देव गुरु बृहस्पति धनु से मकर राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं और मकर में उनका स्थान नीच का होता है, इसलिए मकर को गुरु गोचर 2020 के औसत परिणाम प्राप्त होने की संभावना है।
ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, गुरु गोचर नवंबर 2020 के दौरान मकर राशि के जातकों को आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाए रखने के लिए अपने खर्चों पर काबू पाना होगा। हालांकि इस दौरान आकस्मिक धन लाभ की भी संभावना बन सकती है।

Rashi Parivartan 2020: तुला राशि में मार्गी होंगे बुध तो शुक्र करेंगे तुला राशि में गोचर, नवंबर 2020 में इन ग्रहों की बदल रही चाल

गुरु के मकर में रहने के दौरान छात्रों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।
इस गोचर के दौरान मकर जातकों को विदेश यात्रा का भी लाभ मिलने की संभावना है।
वैवाहिक जीवन औसत रहेगा। पत्नी और परिवार के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं।
स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें।

उपाय-  पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं। हर गुरुवार शाम एक दीपक जलाकर पीपल के पास रखने से लाभ होगा। 

जन्म कुंडली के इन भावों में शनि देते हैं शुभ और अशुभ फल, जानिए शनिदेव को प्रसन्न करने के उपाय

इन राशि के जातकों को मिल सकते हैं शुभ परिणाम-

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, गुरु ग्रह के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों पर सकारात्मक तो कुछ राशियों को नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे। इस राशि परिवर्तन से मेष, मिथुन, कन्या, तुला, कुंभ और मकर राशि के जातकों को शुभ परिवर्तन प्राप्त हो सकते हैं।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rashi Parivartan 2020 Jupiter Transit in Capricorn Guru ka Rashi Parivartan after Diwali 20 November know here Effects