ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyRamadan 2020 Ramzan majla roza fasting to be held tomorrow on 8 may

Ramadan 2020 : मुकद्दस रमजान का मझला रोजा कल

इबादत एवं बरकत के पवित्र रमजान माह के मध्य पड़ने वाला मझला रोजा कल 14वें दिन बहुत ही अकीदत के साथ होगा। इस दिन मुस्लिम समाज के अनेकों मासूम जन्म के बाद पहले रोजे का आगाज...

Ramadan 2020 : मुकद्दस रमजान का मझला रोजा कल
एजेंसी,अजमेरThu, 07 May 2020 11:29 AM
ऐप पर पढ़ें

इबादत एवं बरकत के पवित्र रमजान माह के मध्य पड़ने वाला मझला रोजा कल 14वें दिन बहुत ही अकीदत के साथ होगा। इस दिन मुस्लिम समाज के अनेकों मासूम जन्म के बाद पहले रोजे का आगाज करेंगे। 

 

राजस्थान के अजमेर स्थित ख्वाजा साहब की दरगाह, मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में मझला रोजे को लेकर मुस्लिम परिवार अति उत्साहित हैं क्योंकि उनके मासूम बच्चे घरों पर रहकर ही इबादत के साथ पहला रोजा रखेंगे। धर्म गुरुओं ने सभी रोजेदारों व मुस्लिम परिवारों से सरकारी लॉकडाउन व नियमों की सख्ती से पालना करने के साथ घरों पर ही दुआ करने की अपील की है।

 

खास बात यह है कि मझले रोजे के साथ ही कल रमजान माह का दूसरा जुम्मा भी है जिसके तहत सभी मुस्लिम लोग घरों पर ही पिछले जुम्मे की तरह नमाज अदा कर मुल्क से कोरोना संक्रमण मुक्ति के लिए दुआ करेंगे।

उल्लेखनीय है कि रमजान माह 29 अथवा 30 दिनों का होता है और इसके मध्य में ही मझला रोजा पड़ता है और यह इस बार कल रमजान के 14वें दिन पड़ने जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें