DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रक्षाबंधन : शाम 4:23 बजे से पहले बांधें भैया को राखी, ये है शुभ समय

rakhi

भाई-बहन के पवित्र प्यार का त्योहार रक्षाबंधन 15 अगस्त को मनाया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के दिन ही इस बार रक्षाबंधन का त्योहार पड़ रहा है। इसको लेकर बहनों में काफी उत्साह है। शहर में राखी की दुकानें सज गई हैं। भैया की पसंद की राखी खरीदने के लिए बहनें दुकानों पर पहुंच रही हैं। राखी के साथ ही भैया की पसंद की मिठाई खरीदना भी नहीं भूल रही हैं।

उधर भाइयों ने भी अपनी प्यारी बहना की पसंद का गिफ्ट खरीदना शुरू कर दिया है। रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर शहर में राखी का बाजार सज गया है। सड़कों के किनारे राखियों की दुकानें सज गई हैं। भैया की कलाई पर राखी सजाने के लिए बहनों में उत्साह है। भैया की पसंद की राखी खरीदने के लिए दुकानों पर उमड़ रही हैं। राखी खरीदने के साथ ही भैया की पसंद की मिठाई खरीदना भी नहीं भूल रही हैं। उधर भाइयों ने भी बहन के लिए गिफ्ट खरीदना शुरू कर दिया है। बहन की पसंद का गिफ्ट खरीद रहे हैं। बहना जब हाथ पर राखी सजाएगी तो भाई बहना को गिफ्ट देंगे। इस त्योहार को लेकर उत्साह दिखाई दे रहा है।

सुबह से शाम 4:23 तक शुभ मुहूर्त
इस बार रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त सुबह से शाम 4:23 बजे तक है। बाबा चन्द्रभाल मंदिर के पुजारी करुणा शंकर शुक्ल ने बताया कि रक्षाबंधन का त्योहार सावन महीने की पूर्णमासी को मनाया जाता है। इस बार सुबह से लेकर शाम 4:23 बजे तक शुभ मुहूर्त है। इसे बाद प्रतिपदा लग जाएगी। परेवा में रक्षाबंधन नहीं मनाया जाएगा। इसलिए 4:23 बजे से पहले रक्षाबंधन का त्योहार मना लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:raksha bandhan 2019: rakhi muhurat on 15 August Raksha Bandhan know rakhi timing
Astro Buddy