DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Raksha Bandhan 2019 : रक्षाबंधन पर बहन के लिए तोहफा चुनने में मदद करेंगे ये 8 टिप्स

rakhi festival

रक्षाबंधन के लिए अब तक अगर आपने बहन के लिए कोई तोहफा नहीं खरीदा है, तो यह 8 टिप्‍स आपकी मदद कर सकते हैं। भाई-बहन के प्यार और मिठास से भरा त्योहार रक्षाबंधन बहन को कुछ ऐसा तोहफा देने का सबसे अच्‍छा मौका होता है, जो उसके लिए सेहत और सुरक्षा के लिहाज से उपयोगी हो। सुरक्षा केवल बाहरी खतरों से ही नहीं की जाती, बल्कि सेहत से जुड़े खतरों की भी कमी नहीं है। तो क्यों न इस बार दिया जाए सेहत और सुरक्षा का तोहफा। यहां दिए जा रहे 8 टिप्स आपकी इसमें मदद करेंगे 
 
हेयर या बॉडी स्पा पैकेज 
हेल्थ तभी अच्‍छी रहेगी जब माइंड रिलेक्स होगा। इसके साथ अगर ब्यूटी का कॉम्‍बो मिल जाए, तो इससे बढ़िया कुछ हो ही नहीं सकता। चाहें तो हेयर या बॉडी स्पा पैकेज गिफ्ट करें। त्योहार के मौके पर तो ऐसी सर्विस में बढ़िया ऑफर्स भी आपको मिल सकते हैं।

ऑर्गेनिक 
आप चाहें तो बहन को ऑर्गेनिक किट भी दे सकते हैं। फिर चाहे वह कॉस्मेटिक हो या खाद्य सामग्री। ये चीजें उन्हें केमिकल के दुष्प्रभाव से बचाकर सुरक्षित रखेंगी।

योगा, ऐरोबिक्स, जुम्बा गाइड 
एक्सरसाइज के लिए मशीनों से हटकर भी कई मजेदार विकल्प मौजूद हैं, जैसे ऐरोबिक्स, योगा, जुम्बा आदि। आप चाहें तो ऐसे किसी क्लब की मेंबरशिप बहन को दिलवा सकते हैं या फिर इनकी सीडी भी दे सकते हैं।

हेल्थ चेकअप प्लान 
अगर आपको लगता है कि बहन की सेहत कुछ गड़बड़ है या उन्हें सेहत से जुड़ी कोई भी समस्या है तो आप उसके चेकअप के लिए प्लान ले सकते हैं।

एक्सरसाइज उपकरण 
आजकल हर लड़की हेल्थ और फिटनेस को लेकर सजग होती है। ऐसे में एक्सरसाइज करने के लिए कोई मशीन, ट्रेडमील, साइ‍किल जैसे काफी विकल्प हैं जिन्हें आप तोहफे के रूप में बहन को दे सकते हैं।

ड्रायफ्रूट्स 
अगर आपकी बहन को दिन भर कुछ न कुछ स्नैक्स खाते रहने की आदत है, तो इससे बेहतर उपहार और क्या हो सकता है। यह सेहत से जुड़े फायदे भी देता है, वो भी बगैर किसी नुकसान के। एक मिक्स ड्रायफ्रूट का पैकेट वैरायटी भी देगा और सेहत व ब्यूटी के फायदे भी।

डार्क चॉकलेट
आजकल रक्षाबंधन गिफ्ट के तौर पर चॉकलेट पैकेट देने का चलन बढ़ गया है, लेकिन इसे देने से पहले एक बार बहन की हेल्थ के बारे में भी जरूर सोचें। चॉकलेट का चयन करते वक्त इसकी क्वालिटी का ध्यान रखें। डार्क चॉकलेट सेहत और ब्यूटी दोनों के लिए फायदेमंद है, अगर आप डार्क चॉकलेट उपहार में देते हैं तो यह बेशक बढ़िया विकल्प है। 

चश्मा या कॉन्टैक्ट लेंस 
अगर बहन की आंखों में कोई समस्या है या वह चश्मा लगाती है तो आप संबंधित नंबर का नए फ्रेम वाला चश्मा गिफ्ट कर सकते हैं या फिर कॉन्टैक्ट लेंस भी बढ़िया विकल्प है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Raksha Bandhan 2019 8 tips to help you choose a gift for your sister on Rakshabandhan
Astro Buddy