ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyRajyog December 2023 After 300 years last days of 2023 benefits like Rajyoga to these zodiac signs

300 साल बाद साल के आखिर के ये दिन इन Zodiac को दिलाएंगे राजयोग

Rajyoga December: जिन लोगों की जन्म कुंडली में मालव्य योग होता है उन लोगों को जीवन में कुछखास ही फल मिलते हैं, क्योंकि आपको बता दें कि शुक्र ग्रह में विशेष फल देने की विशेष क्षमता होती है।

300 साल बाद साल के आखिर के ये दिन इन Zodiac को दिलाएंगे राजयोग
Anuradha Pandeyलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 28 Nov 2023 08:15 AM
ऐप पर पढ़ें

300 साल बाद साल के आखिर के दिनों में कई राजयोगों का निर्माण हो रहा है। ऐसे में ये राज योग कई राशियों के लिए भाग्यशाली रहेंगे। इन योगों में शनि और शुक्र का नवपंचक योग, मालव्य राजयोग और शश राजयोग हैं। इन राजयोगों के कारण दिसंबर का महीना कई राशियों के लिए बहुत फलदायी रहेगा। यही नहीं गुरू का समसप्तक योग भी दिसंबर में कई राशियों के लिए लकी साबित होगा। इन सभी राजयोगों का प्रभाव विभिन्न राशियों पर पड़ेगा, लेकिन ये तीन राशियां के लिए यह सोने पर सुहागा होगा।

सबसे पहले आपको बताते हैं कि मालव्य राजयोग क्या है। जब शुक्र ग्रह वृष, तुला या मीन राशि में विराजमान होते हैं, तो कुंडली के विभिन्न ग्रहों की स्थिति देखते हुए मालव्य राजयोग की स्थिति देखी जाती है। जिन लोगों की जन्म कुंडली में मालव्य योग होता है उन लोगों को जीवन में कुछखास ही फल मिलते हैं, क्योंकि आपको बता दें कि शुक्र ग्रह में विशेष फल देने की विशेष क्षमता होती है।

धनु राशि के लोगों के लिए यह योग बहुत फलदायी रहेगा। अगर शादी नहीं हुई है, तो गुरु के कारण विवाह प्रस्ताव आएंगे। वहीं शुक्र के कारण आपको धनलाभ के योग भी बन रहे हैं। कुल मिलाकर आप नया काम शुरू करने की स्थिति में रहेंगे। आपके लिए समय उत्तम रहेगा।

मेष राशि वालों के लिए समय बहुत उत्तम है। इस राशि के लोगों के लिए अचानक धन मिलने के योग है, जो आपकी लंबी परेशानी का अंत करेंगे। इसके अलावा आपकी शादीशुदा जिंदगी भी पटरी पर दौड़ने लगेगी।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें