DA Image
हिंदी न्यूज़ › धर्म › राहु नक्षत्र परिवर्तन से वृषभ और कन्या समेत इन राशि वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, क्या शामिल है आपकी राशि?
पंचांग-पुराण

राहु नक्षत्र परिवर्तन से वृषभ और कन्या समेत इन राशि वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, क्या शामिल है आपकी राशि?

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Thu, 05 Aug 2021 09:43 AM
राहु नक्षत्र परिवर्तन से वृषभ और कन्या समेत इन राशि वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, क्या शामिल है आपकी राशि?

वर्तमान में राहु वृषभ राशि पर संचार कर रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र में राहु को पाप ग्रह माना गया है। राहु अपने राशि परिवर्तन या नक्षत्र परिवर्तन से मेष से लेकर मीन राशि पर प्रभाव डालते हैं। साल 2021 में राहु कोई राशि परिवर्तन नहीं करेंगे। इस साल सिर्फ राहु का नक्षत्र परिवर्तन होगा। वर्तमान में राहु रोहिणी नक्षत्र में संचार कर रहा है। जानिए कब होगा राहु का नक्षत्र परिवर्तन और कौन रहें सावधान-

राहु का नक्षत्र परिवर्तन-

राहु 27 जनवरी 2021 से चंद्रमा के नक्षत्र रोहिणी पर संचार कर रहे हैं। अब 5 अक्टूबर को राहु कृत्तिका नक्षत्र में आ जाएंगे। इस दौरान ये राशि वाले रहें सावधान-

1. वृषभ- राहु आपकी राशि में ही विराजमान हैं। इसलिए आपको हर काम विशेष सावधानी से करने की जरूरत है। वृषभ राशि के स्वामी शुक्र है। इसलिए कुछ मामलों में राहु आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। लेकिन धन संबंधी मामलों में जल्दबाजी न करें।

2. कन्या- राहु आपके जीवन में तनाव और कलह की स्थिति पैदा कर सकता है। इस दौरान बेवजह खर्च से बचें। सेहत का ध्यान रखें और कर्ज लेने की स्थिति से बचें। इस दौरान आपके कार्य स्थल में भी परिवर्तन हो सकता है।

3. मकर- मकर राशि में शनि वक्री हैं। ऐसे में राहु आपको मिले जुले परिणाम दे सकता है। इस दौरान आप सेहत का ध्यान रखें। वाणी पर काबू रखें और वाद-विवाद की स्थिति से बचें।

4. कुंभ- गुरु वक्री अवस्था में आपकी राशि पर संचार कर रहे हैं। राहु आपको मानसिक तनाव दे सकते हैं। शिक्षा और करियर संबंधी मामलों में संघर्ष और मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है। राहु के प्रभाव से अचानक धन लाभ भी हो सकता है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।  

 

संबंधित खबरें