ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyRahuKetu Gochar In October 2023 Rahuketu Transit 2023 Will give auspicious result to these zodiac sign people

राहु-केतु गोचर: आज राहु-केतु करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों के जातक होंगे मालामाल, धन की होगी वर्षा

Rahu-Ketu Gochar In October 2023: 30 अक्टूबर 2023 को राहु-केतु राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव 12 राशियों पर पड़ेगा। हालांकि, कुछ राशियों को इस गोचर से बहुत लाभ होगा।

राहु-केतु गोचर: आज राहु-केतु करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों के जातक होंगे मालामाल, धन की होगी वर्षा
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 29 Oct 2023 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

Rahu-Ketu Rashi Parivartan: करवा चौथ से पहले राहु और केतु का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। करीब 18 महीने बाद 30 अक्टूबर 2023 को राहु और केतु गोचर करेगा। इस दिन राहु मेष राशि से निकलर मीन राशि में प्रवेश करेंगे और केतु तुला राशि से कन्या राशि में गोचर करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका शुभ-अशुभ प्रभाव 12 राशियों पर पड़ता है। कुंडली में राहु-केतु की अशुभ स्थिति से जातक को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन राहु-केतु की शुभ स्थिति से व्यक्तियों को समाज में खुब मान-सम्मान मिलता है और धन, सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है। आइए जानते हैं कि राहु-केतु के राशि परिवर्तन से किन राशियों का भाग्य जागने वाला है?

मेष: राहु-केतु का राशि परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है। राहु-केतु के गोचर से मेष राशि के सभी अटके हुए कार्य पूरे होंगे। रोग-दोषों से मुक्ति मिलगी। घर में सुख-शांति का माहौल होगा। समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता हासिल होगी। कार्य-व्यापार में तरक्की के योग बनेंगे।

वृषभ: राहु-केतु के गोचर से वृषभ राशि के व्यक्तियों के सभी कष्ट दूर होंगे। अच्छे समय की शुरुआत होगी। सभी कार्यों में भाग्य साथ देगा। पैतृक संपत्ति से धन लाभ हो सकता है और धन-दौलत में वृद्धि होगी। सफलता में आ रही अड़चनें दूर होंगी। घर का माहौल बहुत सकारात्मक रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में खूब सफलता मिलेगी।

कर्क: कर्क राशि वालों के लिए राहु-केतु का गोचर बेहद मंगलकारी माना जा रहा है। इसके शुभ प्रभाव से कर्क राशि के लोगों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। कारोबार में मुनाफा होगा। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। कड़ी मेहनत और लगन के साथ किए गए कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। करियर में तरक्की के सुनहरे अवसर मिलेंगे। कुल मिलाकर एक सुखद समय का आरंभ होगा।

सिंह: राहु-केतु के राशि परिवर्तन के शुभ प्रभाव से सिंह राशि के जातकों को धन लाभ के अवसर मिलेगा। धन की तंगी से छुटकारा मिलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन बिना सोचे-समझें धन खर्च ना करें। घर में खुशियों-भरा माहौल रहेगा। व्यापार में बढ़ोत्तरी के अवसर मिलेंगे।

कन्या: राहु-केतु गोचर के शुभ प्रभावों से कन्या राशि वालों को जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। कानूनी मामलों में जीत हासिल होगी। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में धन लाभ होगा। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। पारिवारिक जीवन भी सुखमय व्यतीत होगा।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें