ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyRahuKetu Gochar 2025 RahuKetu Transit these two zodiac signs will be most affected

Rahu-Ketu Gochar: 2025 में राहु-केतु बदलेंगे अपनी चाल, ढाई साल तक ये दो राशियां होंगी सबसे ज्यादा प्रभावित

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2025: राहु-केतु साल 2024 में कोई राशि परिवर्तन नहीं करेंगे। जबकि साल 2025 में एक ही दिन दोनों ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। जानें किन राशियों पर पड़ेगा असर-

Rahu-Ketu Gochar: 2025 में राहु-केतु बदलेंगे अपनी चाल, ढाई साल तक ये दो राशियां होंगी सबसे ज्यादा प्रभावित
Saumya Tiwariलाइव हिन्दु्स्तान टीम,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 05:18 AM
ऐप पर पढ़ें

Rahu-Ketu Gochar 2025: मायावी ग्रह राहु-केतु करीब ढाई साल में राशि परिवर्तन करते हैं। वर्तमान में राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि में विराजमान हैं । राहु-केतु का गोचर 30 अक्तूबर 2023 को हुआ था। दोनों ग्रह 18 मई 2025 तक इन्हीं राशियों रहेंगे। राहु 18 मई 2025 को शाम 04 बजकर 30 मिनट के बाद कुंभ राशि में प्रवेश करेगा और केतु सिंह राशि में गोचर कर जाएगा। राहु-केतु वक्री गति से चलते हैं। किसी भी ग्रह की वक्री गति का अर्थ उनकी उलटी चाल से होता है। जानें राहु-केतु का गोचर किन दो राशियों पर डालेगा सबसे ज्यादा असर-

त्रिग्रही योग: 15 जून से मिथुन में तीन बड़े ग्रहों का डेरा, इन 5 राशियों को होगा जमकर प्रॉफिट

1. राहु का होगा कुंभ राशि पर सबसे ज्यादा प्रभाव- साल 2025 में कुंभ राशि में राहु प्रवेश करेंगे। शनिदेव कुंभ राशि के स्वामी हैं। राहु व शनि के बीच मित्रता का भाव है। ऐसे में राहु राशि परिवर्तन का कुंभ राशि वालों पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ेगा। राहु गोचर के प्रभाव से कुंभ राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी। 18 मई 2025 से आने वाले ढाई साल कुंभ राशि वालों के लिए गोल्डन पीरियड होगा। इस अवधि में आपके सपने साकार हो सकते हैं। 

2. केतु का होगा सिंह राशि पर सबसे ज्यादा प्रभाव- केतु 18 मई 2025 को कन्या राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर करेंगे। केतु के सिंह राशि में आने से इस राशि के जातक केतु गोचर से सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे। केतु राशि परिवर्तन के प्रभाव से सिंह राशि के जातकों के लिए आने वाले ढाई साल का समय अत्यंत शुभ रहने वाला है। इस अवधि में आपको कार्यों  में सफलता व रोजी-रोजगार में तरक्की मिल सकती है। इस अवधि में धन का आवक बढ़ेगा। 

जून में दो बार अपनी राशि बदलकर बुध देंगे इन राशियों को गुड न्यूज, शुरू होगा गोल्डन टाइम

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।