Hindi Newsधर्म न्यूज़rahu ka rashi parivartan gochar future predictions horoscope effects on zodiac signs - Astrology in Hindi

12 अप्रैल को होगा राहु का राशि परिवर्तन, मेष से लेकर मीन राशि तक के लोग होंगे प्रभावित

12 अप्रैल, 2022 को राहु का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। इस दिन राहु मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे।ज्योतिष में राहु को पापी ग्रह कहा जाता है। लेकिन ऐसा नहीं है कि राहु सिर्फ अशुभ फल देते हैं। राहु...

Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 11 March 2022 05:00 PM
हमें फॉलो करें

12 अप्रैल, 2022 को राहु का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। इस दिन राहु मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे।ज्योतिष में राहु को पापी ग्रह कहा जाता है। लेकिन ऐसा नहीं है कि राहु सिर्फ अशुभ फल देते हैं। राहु शुभ फल भी प्रदान करते हैं। राहु के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। आइए जानते हैं राहु के राशि परिवर्तन से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल.... 

मेष राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कोई अतिरिक्त कार्य भी मिल सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। किसी पैतृक व्यवसाय का विस्तार हो सकता है। भाई-बहनों का सहयोग भी मिल सकता है।

वृष राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मसंयत भी रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

मिथुन राशि- धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। धन की स्थिति में सुधार होगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। किसी मित्र का अगमन हो सकता है। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। माता-पिता से धन की प्राप्‍ति हो सकती है। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं।

कर्क राशि- आत्मविश्वास में कमी आयेगी। मन अशान्त रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी।

सिंह राशि- मन प्रसन्न रहेगा। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। मित्रों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते है। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि- संयत रहें। क्रोध से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। माता के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। दैनिक रहन-सहन व्‍यवस्‍थित रहेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी।

तुला राशि- परिवार का साथ मिलेगा। आय वृद्धि में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। मन अशान्त रहेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। किसी सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से दूर रहें। पिता का सानिध्य मिलेगा। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार रहेंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। फिर भी आत्‍मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। अति उत्‍साही होने से बचें। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है।

धनु राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भावमन में रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। खर्च अधिक रहेंगे। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिलेंगे।

मकर राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। आलस्य भी अधिक हो सकता है। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। सेहत का ध्यान रखें। क्रोध में कमी आएगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। क्रोध के अतिरेक से बचें। आत्‍मविश्वास से लबरेज रहेंगे।

कुंभ राशि- मन प्रसन्न रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार की जिम्मेदारी भी बढ़ सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। खर्च भी अधिक रहेंगे। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे।

मीन राशि-ृ परिवार का साथ मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। धन की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मन अशांत रहेगा। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। यात्रा कष्‍टदायी हो सकती है। खर्चों में वृद्धि होगी। भाइयों से मनमुनाव हो सकता है।

ऐप पर पढ़ें