Hindi Newsधर्म न्यूज़Rahu Gochar 2022: Rahu transit will bring luck to these zodiac signs including Aries - Astrology in Hindi

नए साल में राहु गोचर से मेष समेत इन राशियों का होगा भाग्योदय, क्या लिस्ट में शामिल है आपकी राशि?

नववर्ष 2022 शुरू होने में अब कुछ दिन ही बाकी हैं। ऐसे में लोग जानना चाहते हैं कि उनके लिए नया साल कैसा रहेगा। कोरोना काल में नौकरी खोने वाले लोगों को नए साल काफी उम्मीदें हैं। ज्योतिष शास्त्र के...

Saumya Tiwari लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 29 Dec 2021 07:34 AM
हमें फॉलो करें

नववर्ष 2022 शुरू होने में अब कुछ दिन ही बाकी हैं। ऐसे में लोग जानना चाहते हैं कि उनके लिए नया साल कैसा रहेगा। कोरोना काल में नौकरी खोने वाले लोगों को नए साल काफी उम्मीदें हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य 14 जनवरी को मकर राशि में गोचर करेंगे। सूर्य राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, सूर्य गोचर का सबसे ज्यादा शुभ प्रभाव मेष और सिंह समेत 3 राशियों पर पड़ेगा। इस दौरान इस राशि के जातकों को सरकारी नौकरी मिलने के योग बनेंगे।

मेष- मेष राशि वालों के लिए सूर्य राशि परिवर्तन शुभ साबित होगा। इस दौरान आपको कार्यों में सफलता हासिल होगी। इस समय सूर्य की अन्य तीन ग्रहों के साथ युति होगी, जिसके प्रभाव से आपके अटके काम पूरे होंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को सफलता हासिल हो सकती है। मेष राशि के स्वामी ग्रह मंगल हैं। मंगल और सूर्य मित्र हैं। इसलिए मेष राशि वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे।

सिंह- सिंह राशि के स्वामी ग्रह सूर्य हैं। इस दौरान सूर्य आपके पष्ठम भाव में रहेंगे। सूर्य राशि परिवर्तन की अवधि के दौरान सरकारी या प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को सफलता मिल सकती है। अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो, यह आपके लिए उत्तम समय है। व्यापारियों को मुनाफा होगा।

वृषभ राशिफल 2022: वृषभ राशि के लिए साल के ये महीने रहेंगे मुश्किल भरे, जानिए कब होगी उन्नति

धनु- सूर्य गोचर के समय सूर्य आपकी राशि में द्वितीय भाव में विराजमान रहेंगे। सूर्य के प्रभाव से आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धन योग का भी निर्माण होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

ऐप पर पढ़ें