DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  इस नक्षत्र में जन्मे लोग होते हैं निडर और भाग्यशाली, परिवार का रोशन करते हैं नाम
पंचांग-पुराण

इस नक्षत्र में जन्मे लोग होते हैं निडर और भाग्यशाली, परिवार का रोशन करते हैं नाम

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Sun, 13 Jun 2021 12:09 PM
इस नक्षत्र में जन्मे लोग होते हैं निडर और भाग्यशाली, परिवार का रोशन करते हैं नाम

जिन लोगों का जन्म नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद होता है, उनकी जन्म राशि कुंभ या मीन होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस नक्षत्र के प्रथम तीन चरण कुंभ राशि में और अंतिम एक चरण मीन राशि में होता है। इस नक्षत्र में जन्मे लोग बुद्धिमान और साहसी माने जाते हैं। यह आकाश मंडल का 25वां नक्षत्र है। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में जन्मे जातक विपरीत परिस्थितियों में घबराते नहीं है। अपनी कड़ी मेहनत से सभी कार्यों में सफलता हासिल करते हैं। माना जाता है कि इस नक्षत्र में जन्मे लोग भाग्यशाली होते हैं और अपने कार्य क्षेत्र में सफल मुकाम पाते हैं और कुल या परिवार का नाम रोशन करते हैं।

जानिए कैसा होता है व्यक्तित्व और स्वभाव-

पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में जन्मे लोग धार्मिक व आशावादी होते हैं। ये जितनी जल्दी गुस्सा करते हैं, उतनी जल्दी ही शांत भी हो जाते हैं। ये दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। इस नक्षत्र में जन्मे लोग व्यवसाय और नौकरी दोनों ही क्षेत्रों में सफलता पाते हैं। इन्हें सच बोलना पसंद होता है। ये अपनी जिम्मेदारियों को सही ढंग से निभाते हैं। अपने कर्तव्यों से पीछे नहीं हटते हैं।

ये अपने लक्ष्य को पाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं। इनकी विज्ञान, तकनीक, शिक्षण और ज्योतिष विशेष रूचि होती है। ये ईमानदार होते हैं और दूसरों से भी ईमानदारी की उम्मीद रखते हैं। इस नक्षत्र में जन्मे लोगों को धन जोड़ने की आदत होती है। धन को ये सोच-समझकर खर्च करते हैं। इस नक्षत्र में जन्मे जातक अपने गुरुओं का आदर करते हैं। इनकी खासियत होती है कि ये नकारात्मक विचारों को खुद पर हावी नहीं होने देते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)
 

संबंधित खबरें