ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyPrime Minister modi reviewed the development work going on in kedarnath dham

प्रधानमंत्री मोदी ने केदारनाथ धाम में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की और कुछ सुझाव देते हुए उम्मीद जताई कि इनको अमली जामा पहनाए जाने से इस प्रख्यात तीर्थ...

प्रधानमंत्री मोदी ने केदारनाथ धाम में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की
एजेंसी ,नई दिल्ली Wed, 15 Jul 2020 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की और कुछ सुझाव देते हुए उम्मीद जताई कि इनको अमली जामा पहनाए जाने से इस प्रख्यात तीर्थ स्थल के अलौकिक स्वरूप में और भी वृद्धि होगी।
मोदी ने ट्वीट कर कहा, ''पवित्र सावन मास में आज केदारनाथ धाम में हो रहे विकास कार्यों और धाम की दिव्यता को और बढ़ाने के लिए चल रहे प्रयासों की समीक्षा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि बाबा केदार के दर्शन मात्र से करोड़ों श्रद्धालुओं को अपूर्व ऊर्जा मिलती है। 
प्रधानमंत्री ने सुझाव दिए कि यात्रियों को गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर सभी प्रकार की सुविधाएं मिलें और तकनीक के इस्तेमाल से तीर्थ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्त्व को दिखाया जाए। उन्होंने कहा, ''ऐसी व्यवस्थाएं विकसित हों, इनको लेकर भी विस्तृत समीक्षा की गई।
केदारनाथ मंदिर और जगद्गुरु आदि शंकराचार्य के समाधि स्थल की दिव्यता बढ़ाने पर बल देते हुए प्रधानमंत्री ने स्वच्छता को केंद्र में रखकर और व्यापक विकास किए जाने पर चर्चा की। उन्होंने कहा, ''मुझे विश्वास है कि बाबा के आशीर्वाद से केदारनाथ धाम के अलौकिक स्वरूप में और भी वृद्धि होगी।
प्रधानमंत्री ने पिछले महीने भी केदारनाथ धाम विकास और पुनर्निर्माण परियोजना की वीडियो कॅान्‍फ्रेंसिंग के जरिए उत्‍तराखंड सरकार के साथ समीक्षा की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें