DA Image
2 जुलाई, 2020|12:21|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन के बीच 'वे ऑफ द क्रॉस' समारोह मेंं 19,000 लोगों को दी गई श्रद्धांजलि

vatican

 दुनियाभर में करीब एक लाख लोगों की जान लेने वाले कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के बीच पोप फ्रांसिस ने खाली पड़े सेंट पीटर्स स्क्वायर में गुड फ्राइडे शोभायात्रा की अगुवाई की। सेंट पीटर्स स्क्वायर का इस मौके पर यूं खाली रहना हमेशा याद रहेगा।
अर्जेंटीनाई मूल के पादरी, वायरस से अत्यधिक प्रभावित इतालवी शहर की जेल के पांच कैदी और वेटिकन के पांच डॉक्टर एवं नर्स की मौजूदगी में मंच तक पहुंचे। 
उनकी उपस्थिति बीमारी के मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि थी जिसने इटली में करीब 19,000 लोगों की जान ले ली।
रोम के आलीशान ढंग से रोशन कोलोजियम (रोमनकाल का बड़ा कलागृह) के आस-पास होने वाला 'वे ऑफ द क्रॉस समारोह 1964 से हर साल आयोजित होता है और आम तौर पर इसमें हजारों श्रद्धालु मौजूद रहते हैं। वेटिकन और इटली दोनों में ही वायरस के चलते लॉकडाउन लागू है और 83 साल के पोप विश्व के 1.3 अरब कैथोलिक से लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए संवाद कर रहे हैं। 
इससे पहले, पोप फ्रांसिस ने कहा था कि कोविड-19 मरीजों की देखभाल करते हुए संक्रमण की चपेट में आकर जान गंवाने वाले चिकित्साकर्मियों और पादरियों ने ''प्रेम में अपनी जान दी है जैसे मोर्चे पर लड़ रहे सैनिक करते हैं।”इटली में कई पादरियों और कम से कम 100 डॉक्टरों की कोरोना वायरस के कारण मौत हुई है।

  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pope pays tribute to 19000 people on Good Friday amid lockdown