ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyPlanet Transit December 2023 There will be changes in the lives of these 5 zodiac signs including Aquarius

Planet Transit December: दिसंबर में कुंभ समेत इन 5 राशि वालों के जीवन में होंगे बड़े बदलाव, ये पांच प्रमुख ग्रह बदलेंगे जिंदगी

Grah Rashi Parivartan in December 2023: दिसंबर महीने में कई प्रमुख ग्रह अपनी चाल व अवस्था में परिवर्तन करेंगे। इन ग्रहों के प्रभाव से कुछ राशि के जातकों को लाभ होगा।

Planet Transit December: दिसंबर में कुंभ समेत इन 5 राशि वालों के जीवन में होंगे बड़े बदलाव, ये पांच प्रमुख ग्रह बदलेंगे जिंदगी
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 01 Dec 2023 06:10 AM
ऐप पर पढ़ें

Grah Gochar in December 2023: 13 दिसंबर को बुध ग्रह धनु राशि में वक्री हो जाएंगे और फिर सूर्य 16 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद शुक्र 25 दिसंबर को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे और 27 दिसंबर को मंगल धनु राशि में प्रवेश करेंगे। वहीं मंगल और सूर्य मिलकर आदित्य मंगल योग बनाएंगे और 28 दिसंबर को बुध वक्री होकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। 31 दिसंबर को बृहस्पति मेष राशि में वक्री होंगे। इन सभी ग्रहों की चाल का पांच बेहद भाग्यशाली राशियों पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा। 

वृषभ राशि- दिसंबर 2023 में वृषभ राशि के जातकों को करियर में लाभ मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति संभव है और व्यापार विस्तार के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। लव लाइफ अच्छी रहने वाली है। धनु राशि वालों के सभी रुके हुए काम पूरे होंगे। हर क्षेत्र में उत्तम परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है। 

अप्रैल 2024 तक राहु के शतभिषा नक्षत्र में रहेंगे शनिदेव, आने वाले पांच महीने इन 3 राशि वालों पर रहेंगे मेहरबान

तुला राशि- तुला राशि के जातकों को दिसंबर 2023 में पॉजिटिव परिणाम मिल सकते हैं। जिन लोगों को धन के मामले में अड़चनों का सामना करना पड़ रहा था, उन्हें सफलता मिल सकती है। व्यवसायी भी अपने प्रयासों में सफलता की ओर बढ़ेंगे। सिंगल जातकों के लिए विवाह के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि- दिसंबर 2023 का महीना धनु राशि के जातकों के लिए मां लक्ष्मी की कृपा लेकर आएगा। दिसंबर 2023 में ग्रह गोचर की यह अवधि आपके लिए बहुत भाग्यशाली और शुभ रहेगी। अगर आप वाहन या संपत्ति खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप उसे खरीदने में सफल होंगे। नौकरी या व्यवसाय से जुड़े लोगों को उन्नति के सुनहरे अवसर मिलेंगे। 

मकर राशि- दिसंबर 2023 में ग्रह गोचर आपके लिए अनुकूल और भाग्यशाली परिणाम लेकर आएंगे। इस महीने सिंगल जातकों को उनका पार्टनर मिल सकता है। आपका कोई रुका हुआ कार्य भी सफलतापूर्वक होने की उम्मीद है। धन संचय करने में सफल रहेंगे। छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता की उम्मीद कर सकते हैं। भाग्य पूरा सहयोग देगा।

साल 2024 में बनेगा केंद्र त्रिकोण राजयोग, इन 3 राशियों के लिए नया साल वरदान समान

कुंभ राशि- दिसंबर 2023 कुंभ राशि के जातकों के लिए व्यापार और करियर के लिहाज से बेहद शुभ साबित होगा। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें पदोन्नति मिल सकती है, जबकि जो लोग व्यवसाय करते हैं वे विस्तार कर सकते हैं। अगर अब तक आपको अपने करियर में बाधाओं का सामना करना पड़ा है, तो वे जल्द ही हल हो जाएंगी। आर्थिक जीवन समृद्ध होगा।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें