ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyPisces Horoscope New year 2024 Meen Rashi ka Rashifal 2024 yearly career money love future predictions

Pisces Horoscope Yearly 2024 : साल 2024 में राहु मीन राशि वालों के जीवन में मचाएंगे उथल-पुथल,जानें कैसा रहेगा नया साल?

Meen Rashifal Yearly Horoscope: नए साल 2024 में कन्या राशि तथा लग्न के लोगों के लिए परिवर्तन का साल होगा। आपके राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक नजरिए से व्यापक परिवर्तन दिखाई देगा। यहां पढ़ें ग्रहों की चाल

Pisces Horoscope Yearly 2024 : साल 2024 में राहु मीन राशि वालों के जीवन में मचाएंगे उथल-पुथल,जानें कैसा रहेगा नया साल?
Arti Tripathiज्योतिर्विद दिवाकर त्रिपाठी,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 05:55 AM
ऐप पर पढ़ें

Pisces Yearly Horoscope 2024: नए साल 2024 के आरंभ में ग्रहों की स्थिति के अनुसार मीन राशि एवं लग्न वालों के लिए सामान्य से बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकता है। क्योंकि वर्ष के आरंभ में जहां सूर्य एवं मंगल धनु राशि में भौमादित्य योग का निर्माण करके विद्यमान रहेंगे। बुध एवं शुक्र वृश्चिक राशि में योग कारक स्थिति में विद्यमान रहेंगे। चंद्रमा सिंह राशि में छठे भाव में विद्यमान रहेगा। देवगुरु बृहस्पति द्वितीय भाव धन स्थान पर मेष राशि के होकर विद्यमान रहेंगे। शनि देव कुंभ राशि में स्वराशि के होकर के द्वादश भाव में विद्यमान रहेंगे तो वही केतु कन्या राशि में एवं राहु मीन राशि में विद्यमान रहकर अपना निम्न प्रभाव स्थापित करेंगे।
           
स्वास्थ्य एवं मनोबल के लिए ग्रहों की स्थिति सामान्य से बेहतर परिणाम प्रदान कर सकती हैं। वर्ष भर मनोबल की स्थिति ठीक बनी रहेगी। कार्यो में मन लगेगा। स्वास्थ्य में सकारात्मक सुधार बना रहेगा। परंतु राहु के प्रभाव के कारण मानसिक अस्थिरता भी बनी रह सकती है। एलर्जी की समस्या से तनाव भी संभव है। कंधे कमर के दर्द कष्ट दे सकता है। पेट एवं पैर की समस्या से कष्ट हो सकता है। गले एवं दाँत की समस्या तनाव दे सकता है। चोट अथवा ऑपरेशन की स्थिति बन सकती है। 

धन, आय एवं लाभ की दृष्टि से वर्ष सामान्य फल प्रदायक रह सकता है। परंतु धन खर्च ज्यादा होने के कारण बचत कम हो सकता है। इस अवधि में अचानक धन भी प्राप्त हो सकता है। सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों को पद वृद्धि एवं कार्य का दायित्व बढ़ या परिवर्तित होने के कारण धन वृद्धि की स्थिति बन सकती है। प्राइवेट क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी बड़ा लाभ हो सकता है। खर्च पर संयम बरतना अति आवश्यक होगा।
       
नौकरी, व्यवसाय तथा पराक्रम की दृष्टि से यह नया वर्ष सामान्य फल प्रदायक रहेगी। नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। सरकारी क्षेत्र के लिए प्रयासरत लोगों के लिए शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। प्राइवेट क्षेत्र के लिए सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकता है। कार्यस्थल पर कार्यों की सराहना होगी तथा कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त होगा। आंतरिक डर की स्थिति बनी रह सकती है। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ा रह सकता है।

संतान, पढ़ाई एवं भाग्य के दृष्टिकोण से यह वर्ष सामान्य प्रभाव उत्पन्न करने वाला साबित हो सकता है। संतान को लेकर चिंता की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। संतान द्वारा विद्रोह अथवा तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। पढ़ाई से अलगाव की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। डिग्री एवं पढ़ाई की अनियमितता से अवरोध के बाद सामान्य स्थिति उत्पन्न हो सकती है। 
         

दांपत्य जीवन एवं प्रेम संबंधों की दृष्टिकोण से यह नया वर्ष शुभ परिणाम वाला हो सकता है। जीवन साथी के साथ अच्छे संबंध हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में सुधार हो सकता है। नए प्रेम संबंध स्थापित हो सकते हैं। वैवाहिक कार्यक्रमों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकता है। कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त हो सकता है। पिता का सानिध्य व आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है। साझेदारी के कार्यों से लाभ की स्थिति बन सकती है। नई साझेदारी से नये व्यापार की शुरुआत हो सकती है।

सुख के संसाधनों के दृष्टिकोण से यह वर्ष बेहद ही सकारात्मक परिणाम प्रदान करने वाला हो सकता है। गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि हो सकता है। जमीन, जायदाद एवं अचल संपत्ति से लाभ हो सकता है। माता के सुख सानिध्य में वृद्धि हो सकता है। माता के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। माता के सीने की तकलीफ तथा घबराहट में वृद्धि हो सकता है।

समय-समय पर राहु, शनि तथा सूर्य की शांति उपाय करते रहने से वर्ष भर अशुभ परिणाम में कमी हो सकती है। मूल कुंडली के अनुसार मंगल के उपाय से शुभ परिणाम में वृद्धि हो सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें