ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मशुक्र के गोचर से इस राशि के लोग होंगे प्रभावित, होगा जरूरत से ज्यादा खर्च

शुक्र के गोचर से इस राशि के लोग होंगे प्रभावित, होगा जरूरत से ज्यादा खर्च

5 दिसंबर 2022 को शुक्र धनु राशि में गोचर करेगा। शुक्र एक शुभ ग्रह है जो रोमांस और भौतिक सुख-सुविधाओं को दर्शाता है। शुक्र ग्रह मनुष्य पर धन, समृद्धि और विलासिता की वर्षा करता है।

शुक्र के गोचर से इस राशि के लोग होंगे प्रभावित, होगा जरूरत से ज्यादा खर्च
Archana Pathakनीरज धनखेर,नई दिल्लीTue, 06 Dec 2022 12:58 PM
ऐप पर पढ़ें

5 दिसंबर 2022 को शुक्र धनु राशि में गोचर करेगा। शुक्र एक शुभ ग्रह है जो रोमांस और भौतिक सुख-सुविधाओं को दर्शाता है। शुक्र ग्रह मनुष्य पर धन, समृद्धि और विलासिता की वर्षा करता है। धनु राशि का स्वामी गुरु बृहस्पति है जो ज्ञान और नैतिकता का प्रतीक है। आइये जानते हैं शुक्र ग्रह के इस गोचर से किस राशि और क्या प्रभाव पड़ेगा।  
 

  मेष: आप अपना भाग्य बनाने का प्रयास करेंगे, लेकिन अनिश्चित खर्चे आपके पहले से किए गए बचत को खत्म कर देंगे। जो लोग इस समय विवाह के बंधन में बंधने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा। यदि आप पहले से किसी बंधन में बंधे हुए हैं तो इस समय अपने साथी की सलाह पर जरूर ध्यान दें।  छात्रों में फोकस करने की क्षमता बढ़ेगी और उन्हें अपनी शैक्षणिक गतिविधियों से जुड़े कुछ जरूरी फैसले लेने के लिए कहा जा सकता है।

 वृषभ: छिपे हुए शत्रु से बचकर रहें, जो आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं। कारोबार में जरूरी संसाधनों की कमी के कारण संघर्ष करेंगे। इसी वजह से सलाह दी जा रही कि अपनी कंपनी को लेकर तैयार की गई योजना पर एक बार फिर से विचार करें। पैसों को संभाल कर रखें और बिना वजह लोन के लिए आवेदन न करें।  विवाहित जोड़ों के बीच मतभेद सामान्य रहेंगे। स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए भोजन बनाते वक्त सावधानी बरतें।  

 मिथुन: ज्ञान को बढ़ावा मिलेगा, जो आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा। जो सकता है कि आप उन चुनींदा लोगों में से एक हो जिन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लेन-देन को लेकर बातचीत करने का मौका मिले। कंपनियों के बीच किया गया सहयोग सफल होगा। अपने साथी के साथ संबंध और गहरे होंगे। अपने साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और सावधानी बरतें।

 कर्क: आप उच्च गुणवत्ता वाले काम करने पर जोर देना जारी रखेंगे। अपने हर तरकीब को एक ही बार में इस्तेमाल न करें। उद्योग जगत में अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ बातचीत में अपनी तरकीब का इस्तेमाल करें। इस समय किसी व्यक्ति गलत मूल्यांकन आपके संतुलन को बिगाड़ सकता है। गलतफहमियों के वजह से रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है इसीलिए सोच समझ कर बोलें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनके साथ अधिक से अधिक समय बिताएं।

सिंह: आपके कामकाजी जीवन में कठिनाइयां आएंगी। लेकिन अपनी सूझ-बूझ और लगन से आप उन पर काबू पाने में सफल रहेंगे। आपके नेतृत्व कौशल और टीम वर्क पर की ओर सबका ध्यान जाएगा और आपके सीनियर आपके प्रदर्शन की सराहना करेंगे। कार्य से जुड़ी किसी यात्रा पर जाने की संभावना है। कपल को इस मौके का इस्तेमाल करना चाहिए और एक-दूसरे के बारे में कुछ नया सीखने और अपने दृष्टिकोण को व्यापक विस्तार करना चाहिए।

 कन्या: कार खरीदने का यह समय अच्छा है इस बारे में आप काफी समय से विचार कर रहे थे। इस वक्त आप अपने जीवन को सुविधाजनक बनाने के लिए कुछ चीजें खरीदना चाहते हैं लेकिन जरूरत से ज्यादा खर्च आपके आर्थिक स्थिति को बिगाड़ सकता है। मां के करीब होने को वजह से आओके अंदर भी शांति और संयम के गुण आ गए हैं। आपके नए और अच्छे आईडिया आपके सीनियर पूरी तरह से प्रभावित कर देंगे। 

 तुला: आपकी व्यवहार और प्रस्तुत करने की अद्भुत क्षमता किसी का भी दिल आसानी से जीत लेगा। नेटवर्क बनाने का आपका कौशल आपको नए पारस्परिक कनेक्शन बनाने में मदद करेगा। आपके साथी आपके काम की सराहना करेंगे। वैवाहिक जोड़े एक-दूसरे का पूरी तरह सहयोग करेंगे मिलेगा। संचार के अपनी विशेष क्षमता के कारण आपका बैंक बैलेंस भी बढ़ सकता है।

 वृश्चिक: धन और भौतिक वस्तुओं की खरीद का विचार आपके मन पर हावी रहेगा। अपनी आय को बढ़ाने के तरीकों पर विचार करने के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा। कारोबार से जुड़े लोगों के साथ बातचीत करने से आपको नए ग्राहक मिल सकते हैं। नौकरी करने वाले लोगों की तरक्की हो सकती है। विवाह की संभावना है।

 धनु: आपकी बुद्धिमत्ता और निर्णय लेने की क्षमता इस समय काफी उच्च होगी। जिससे आप कठिन समस्याओं को बेहद आसानी से हल कर पाएंगे। यदि आप अपने पोषण पर ध्यान देना चाहते हैं तो आप जहां भी जाएं इस बात को केंद्र में रखे। आराम करें और जीवन में बेहतर चीजों का आनंद लें। आप अपनी कमाई बढ़ाने के लिए एक नई रणनीति अपनाने के बारे में सोच रहे हैं।

मकर: कार्यक्षेत्र में आने वाली दिक्कत आपके जीवन को अस्त-व्यस्त करने की क्षमता रखती हैं। काम में असफल होना आपके विकास को रोक सकती है। बहुत सारे काम को करने के लिए आपको समय के साथ तालमेल बिठाना बेहद जरूरी है।  नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। कपल्स के लिए बेहतरीन समय बीतेगा।

 कुंभ: करियर में सफलता का समय मिलेगी। आप अपने काम के लिए में नोटिस किए जाएंगे। जिससे आपके सामाजिक दायरे का विस्तार होगा। सोशल नेटवर्क का उपयोग करके आप अपनी लिए एक नौकरी तलाश कर सकते हैं। अगर आप अनमैरिड हैं, तो आप डेट करने के लिए सही व्यक्ति ढूंढ सकते हैं और उसके साथ लंबे समय के लिए जुड़ सकते हैं। 

 मीन: अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत करने की जरूरत है। प्रतिद्वंद्वी इस बात का दावा कर की यह कांसेप्ट उनका है अधिक लाभ पा सकते हैं। भीड़ से अलग हटकर सोचने की आपकी क्षमता आपको अधिक सफलता और वित्तीय पुरस्कार की ओर ले जाएगी। जिससे आपको अपने प्रोफेशनल लक्ष्यों को सीक्रेट रखने से मदद मिल सकती है। स्वास्थ्य समस्याएं उभर सकती हैं।