ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyPeople of this zodiac remain a little cautious in the matter of friendship do not be in a hurry to befriend anyone

इस राशि के लोग दोस्ती के मामले में रहते हैं थोड़े सतर्क, जल्दी नहीं करते किसी से दोस्ती

हम सभी रोजाना ना जाने कितने तरह के लोगों से मिलते हैं। उनमें से कुछ आसानी से आपके दोस्त बन जाते हैं और कुछ लोग कभी- भी आपके दोस्त नहीं बनते हैं।

इस राशि के लोग दोस्ती के मामले में रहते हैं थोड़े सतर्क, जल्दी नहीं करते किसी से दोस्ती
Archana Pathakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 20 Jan 2023 02:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हर व्यक्ति जीवन में किसी भी तरह का धोखा खाने या दिल टूटने जे बाद बहुत अधिक सावधान हो जाता है। भरोसा एक गंभीर विषय है जिसे लेकर हर व्यक्ति हमेशा सचेत रहता है। हम सभी रोजाना ना जाने कितने तरह के लोगों से मिलते हैं। उनमें से कुछ आसानी से आपके दोस्त बन जाते हैं और कुछ लोग कभी- भी आपके दोस्त नहीं बनते हैं। आइए जानते हैं किस राशि के लोग आसानी से दोस्त नहीं बनाते हैं।

वृषभ- इस राशि के जातक आसानी नए लोगों पर भरोसा नहीं करते हैं। किसी व्यक्ति  के इन्हें घुलने-मिलने में इन्हें काफी समय लगता है। वह एक ऐसे दोस्तों की तलाश करते हैं जो उनका हमेशा साथ दें। अगर पास्ट में इनके साथ कभी कोई विश्वासघात हुआ है, तो वृषभ राशि के जातक अकेले रहना पसंद करेंगे। वह अपने आस पास ऐसे लोग नहीं चाहते जो उनके पीठ पीछे उनकी ही बुराई करें। 

कर्क- किसी पर भी भरोसा करते वक्त यह बहुत सतर्क रहते हैं। कर्क राशि के जातक हमेशा अपनी असली भावनाओं को छिपाने की कोशिश करते हैं। ताकि कोई उन्हें कमजोर न समझे। वह अपना सामाजिक दायरा बढ़ाने के लिए कभी भी नए दोस्त नहीं बनाएंगे या नए लोगों से नहीं मिलेंगे।

वृश्चिक- इस राशि के जातकों के लिए किसी पर भरोसा कर पाना बेहद चुनौतिपूर्ण काम होता है। वह विश्वासघात करने वाले दोस्तों के साथ रहने के बजाए अकेले रहना अधिक पसंद करते हैं। किसी नए व्यक्ति से दोस्ती करने से पहले वृश्चिक राशि के जातक उसे अच्छी तरह जांच परख लेना चाहते हैं कि वह व्यक्ति उनका दोस्त बन सकता है या नहीं।  

मकर- वह ईमानदार और स्पष्टवादी हैं। वह उन लोगों के साथ संबंध बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं जिन पर वह भरोसा कर सकते हैं। उनके लिए दोस्ती बहुत मायने रखती है। लेकिन अगर उनके दोस्त उन्हें धोखा देने की कोशिश करते हैं, तो मकर राशि के लोग बहुत कठोर हो सकते हैं और वह अपने दिल और दिमाग तक पहुंचने वाले सभी रास्ते पूरी तरह बंद कर लेते हैं। 

मीन- मीन राशि के जातक आसानी से लोगों पर भरोसा नहीं कर पाते इसीलिए यह ज्यादा दोस्त बनाना पसंद नहीं करते हैं। वह अपनी पसंद सुर नापसंद के बारे में खुलकर बात करते हैं। किसी से दोस्ती करने से पहले ही यह उसे दोस्ती को लेकर अपनी राय खुलकर स्पष्ट कर देते हैं। अगर कोई व्यक्ति इनका दिल जीत लेता है तो मीन राशि के जातक उसके करीबी मित्र बन जाते हैं। 

मेष, मिथुन, सिंह, कन्या, तुला, धनु और कुंभ राशि के जातकों को बहुत दोस्त बनाना पसंद है। नए लोगों से मिलने और उन्हें जानने में इन्हें सबसे ज्यादा खुशी महसूस होती है। वह उन लोगों का खुले दिल से स्वागत करते हैं जो उनके दोस्त बनना चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें