DA Image
हिंदी न्यूज़ › धर्म › चालाक और मनमौजी किस्म के होते हैं इस राशि के लोग, क्या शामिल है इसमें आपकी राशि?
पंचांग-पुराण

चालाक और मनमौजी किस्म के होते हैं इस राशि के लोग, क्या शामिल है इसमें आपकी राशि?

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Sat, 24 Jul 2021 01:28 PM
चालाक और मनमौजी किस्म के होते हैं इस राशि के लोग, क्या शामिल है इसमें आपकी राशि?

ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की आदत, स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्यफल के बारे में राशि से अंदाजा लगाया जाता है। हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है। जिसका भी जातक के जीवन पर खास प्रभाव पड़ता है। अपने स्वभाव के कारण कई बार कुछ लोग अपने काम निकलवाने के लिए कई बार झूठ का सहारा लेते हैं। कहा जाता है कि कुछ राशि के लोग मनमौजी व चालाक होते हैं। जानिए उन राशियों के बारे में-

1. वृश्चिक- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के लोग बुद्धिमान और चतुर होते हैं। कहा जाता है कि अगर इन्हें किसी चीज में अपना लाभ दिख रहा होता है, तो ये झूठ बोलने से नहीं कतराते हैं। ये आसानी से मनगढ़त कहानी बनाने में सफल होते हैं। कहा जाता है कि इस राशि के लोग नौकरी से ज्यादा व्यापार में सफलता हासिल करते हैं।

शनि के प्रभाव से इस राशि की लड़कियां होती हैं आत्मनिर्भर, नाक पर रहता है गुस्सा

2. कर्क- कर्क राशि के लोगों को काफी तेज माना जाता है। कहा जाता है कि इस राशि के लोग अपने झूठ से कोई भी परिस्थिति पलट सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कर्क राशि के लोगों को झूठ बोलने की आदत होती है। खास बात है कि इनका झूठ कोई आसानी से पकड़ नहीं पाता है। हालांकि ये लोग ऐसे झूठ बोलते हैं, जिससे किसी का नुकसान नहीं होता है।

3. मिथुन- इस राशि के लोगों के मन में कब क्या चल रहा है इसका अंदाजा लगाना मुश्किल होता है। ये मनमौजी किस्म के होते हैं। ये किसी भी चीज को लेकर आसानी से झूठ बोल सकते हैं। इनके झूठ को कोई पकड़ नहीं पाता है।

इन राशियों पर रहती है देवगुरु बृहस्पति की विशेष कृपा, जानें क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल

4. मीन- मीन राशि के लोग स्वार्थी किस्म के माने जाते हैं। कहा जाता है कि ये लोग हर मामले में सबसे पहले खुद के बारे में सोचते हैं। ये दूसरों को झूठकर बोलकर अपनी बातों में फंसाने की कोशिश करते हैं। ये अपनी बात दूसरों से मनवाना अच्छी तरह से जानते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

 

संबंधित खबरें