ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyPeople of these 4 zodiac signs like attention get angry when they are ignored

इन 4 राशि के लोगों को पसंद होती है अटेंशन, इग्नोर होने पर जाते हैं बौखला

ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां वर्णित है। हर राशि का अपना स्वभाव होता है। कुछ लोग दूसरों को दरकिनार या इग्नोर करने पर सामान्य व्यवहार करते हैं, जबकि कुछ लोग दूसरों के इग्नोर करने पर गुस्सा हो जाते...

इन 4 राशि के लोगों को पसंद होती है अटेंशन, इग्नोर होने पर जाते हैं बौखला
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 23 Jun 2021 09:02 AM
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां वर्णित है। हर राशि का अपना स्वभाव होता है। कुछ लोग दूसरों को दरकिनार या इग्नोर करने पर सामान्य व्यवहार करते हैं, जबकि कुछ लोग दूसरों के इग्नोर करने पर गुस्सा हो जाते हैं। ये हर समय अटेंशन चाहते हैं। ऐसे लोग हमेशा दूसरों पर नजरें टिकाकर रखते हैं कि वह क्या कर रहे हैं और क्यों कर रहे हैं, जबकि कुछ लोग अपने में ही बिजी रहते हैं। जानिए इन 4 राशियों के बारे में जो हर समय चाहती हैं अटेंशन।

1. सिंह राशि- कहा जाता है कि इस राशि के जातक हर समय अटेंशन चाहते हैं। यह चाहते हैं कि लोग इन पर पूरा ध्यान दें कि ये क्या कर रहे हैं। इस राशि के लोग जो भी करते हैं उसमें दूसरों की तारीफ की उम्मीद रखते हैं। ये लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

2. मिथुन- मिथुन राशि के जातक लोगों से मिलना-जुलना पसंद करते हैं। इन्हें लगता है कि हर समय कोई इनके साथ रहे। ये किसी भी काम को अकेले करने से नफरत करते हैं। कहा जाता है कि ये चाहते हैं कि हर समय इनकी तारीफ होती रहे।

3. वृश्चिक- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातक दूसरों का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करते रहते हैं। इसलिए कई बार वह दूसरों से कट जाते हैं। अगर कोई व्यक्ति इन्हें इग्नोर करता है तो ये गुस्सा हो जाते हैं।

4. मेष- कहा जाता है कि मेष राशि वालों का स्वभाव खुद की तारीफ करवाने वाला होता है। ये लोग महत्वाकांक्षी, दृढ़निश्चयी और मेहनती होते हैं। ये चाहते हैं कि इन्हें हमेशा कोई पंप करता रहे और इनकी तारीफ होती रहे।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें