DA Image
2 मार्च, 2021|12:42|IST

अगली स्टोरी

P अक्षर से नाम वाले लोग प्यार में साबित होते हैं Unlucky, जानिए इनकी 8 विशेषताएं

horoscope of people with p name

नाम का इंसान में जीवन में बहुत ही महत्व होता है। खासकर ज्योतिषशास्त्र के अनुसार नाम से ही व्यक्ति के स्वभाव, गुणों, भाग्य और भविष्य का पता लगाया जा सकता है। शास्त्रों के अनुसार नाम सिर्फ हमारी पहचान ही नहीं होते बल्कि ये ग्रह-नक्षत्र और योग का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। जैसे प यानी "p" अक्षर से शुरू होने नाम के लोगों की कन्या राशि होते हैं। ज्योतिषशास्त्र और कुंडली में कन्या राशि के जातकों के बारे कुछ खास ही गणित होती है। ज्योतिष में विश्वास करने वाले लोगों का मानना है कि व्यक्ति की राशि से उसके भविष्य व वर्तमान का अनुमान लगाया जा सकता है। कन्या राशिवालों के बारे में कहा जाता है कि इस राशिवाले लोगों की प्यार में किस्मत साथ नहीं देते, यानी पी नाम वाले प्यार में मात खा जाते हैं। तो आइए जानते हैं कन्या राशि यानी "पी" नाम वाले लोगों के बारे में -


जानिए "पी" नाम वाले लोगों की 8 विशेषताएं-

1- दिल खोलकर खर्च करने वाले

2- शिक्षा के मामले में पी नाम वाले बहुत ही उम्दा होते हैं। ये ज्ञानी किस्म के लोग होते हैं। पी नाम वाले सुंदर होने के साथ ही बुद्धिमान भी होते हैं। पी नामवालों को जीवनसाथी बनाना एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

3- प्यार के मामले में किस्मत साथ नहीं देती- आपको बता दें कि "पी" नाम वाले लोगों को प्रेमी तो मिलता है लेकिन उससे प्रेम प्रसंग ज्यादा दिनों तक नहीं चलता। कभी प्रेमी से झगड़ा हो जाता है तो कभी प्रेमी छोड़ जाता है। ऐसे लोगों के लिए प्यार के मामले में किस्मत साथ नहीं देती।

4- "पी" नाम वाले लोग अपने जीवन साथी से बहुत ही ज्यादा प्यार करते हैं। ज्योतिषीय विचार के अनुसार, कि इस राशि के लोग अपने जीवन पार्टनर को बहत ही खास स्थान देते हैं। उन्हें खुश करने के लिए पी नाम वाले कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।
 
5- पी नाम वाले नखरे वाले होते हैं। इसे भी आप सच मान सकते हैं। क्योंकि ज्योतिष विचार के अनुसार, कन्या राशिवाले कुछ जिद्दी और गुरूर वाले इंसान होते हैं। इनके नखरे भी आपको झेलने पड़ सकते हैं।

6- परिवार के लाड़ले/लाड़ली होते हैं पी नाम वाले लोग। पी अक्षर से शुरू होने वाले नाम यानी कन्या राशि वाले अपने घरवालों के लिए बहुत प्यारे होते हैं। परिवार में इन्हें सभी से काफी ज्यादा दुलार मिलता है।

7- बनाते अपनी अलग पहचान। पी नाम वाले हमेशा ही अपनी अलग पहचान बनाने की कोशिश में होते हैं। ये अपनी पहचान गांव-शहर से बाहर दूसरे देश या शहरों तक बनाने में कामयाब होते हैं। साथ ही ये लोग कारोबार भी सफलता पूर्वक करते हैं।

8- निराश नहीं होते : पी नाम वाले लोगों के बारे में यह भी जान लीजिए कि ऐसे लोग किसी असफलता से निराश नहीं होते। वह हमेशा आगे बढ़ने व सफल होने की कोशिश में लगे रहते हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:People named with the letter P prove unlucky in love know their 8 characteristics