DA Image
हिंदी न्यूज़ › धर्म › इन तारीखों में जन्मे लोग होते हैं भाग्यशाली, जमीन जायदाद की नहीं होती कमी
पंचांग-पुराण

इन तारीखों में जन्मे लोग होते हैं भाग्यशाली, जमीन जायदाद की नहीं होती कमी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Sun, 13 Jun 2021 10:37 AM
इन तारीखों में जन्मे लोग होते हैं भाग्यशाली, जमीन जायदाद की नहीं होती कमी

हमारी पहचान में कई लोग ऐसे होते हैं जिनके काम मेहनत से ज्यादा किस्मत से बनते हैं। ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष में भी ऐसी तारीखों में जन्मे लोगों का जिक्र किया गया है जो किस्मत के धनी होते हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार, महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लोगों का मूलांक 9 होता है। मूलांक 9 वालों को किस्मत का धनी माना जाता है। इस मूलांक वालों पर मंगल ग्रह का प्रभाव होता है। जानिए इनक बारे में-

मूलांक 9 वाले परिश्रमी और गुस्सैल स्वभाव के होते हैं। ये ऊर्जावान और उत्साही होते हैं। ये अच्छे दोस्त साबित होते हैं। इनकी खासियत होती है कि ये अपनी समस्याओं का हल खुद खोजते हैं। इन्हें जीवन में संघर्ष से ही सफलता हासिल होती है। ये एक बार जो ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। इन्हें मान-सम्मान प्रिय होता है। ये अपने खिलाफ कोई भी बात बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं।

मूलांक 9 वालों को किसी के अधीन काम करना पसंद नहीं होता है। ये जीवन में चुनौतियों से घबराते नहीं है। इनकी आर्थिक स्थिति की बात करें तो ये आमतौर पर मजबूत होती है। ये विरासत में मिलने वाली धन-दौलत में वृद्धि ही करते हैं। हालांकि कई बार इन्हें जमीन को लेकर वाद-विवाद का सामना करना पड़ता है। मूलांक 9 वालों को जमीन से जुड़े मामलों में सफलता मिलने की उम्मीद ज्यादा रहती है।

अंक ज्योतिष के अनुसार, ये लोग धन खर्च करने में माहिर होते हैं। कई बार ये आवश्यकता से ज्यादा धन खर्च कर देते हैं। इनके प्रेम संबंध स्थायी नहीं होते हैं। गुस्से व अहंकार के कारण कई बार रिश्ते टूट भी जाते हैं। इनका वैवाहिक जीवन कष्टों से भरा होता है।

किन क्षेत्रों में सफलता के होते हैं ज्यादा चांस-

मूलांक 9 वाले खेलकूद, पुलिस और सेना से संबंधित क्षेत्रों में आमतौर पर सफलता पाते हैं।

संबंधित खबरें