ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyPalmistry This line is found in the hands of lucky people they progress a lot

भाग्यशाली लोगों के हाथ में पाई जाती है ये रेखा, खूब करते हैं तरक्की

Palmistry: हस्तरेखा ज्ञान से भी व्यक्ति के भविष्य का आंकलन किया जाता है। हथेलियों में मौजूद कुछ रेखाएं बेहद शुभ मानी जाती है।

भाग्यशाली लोगों के हाथ में पाई जाती है ये रेखा, खूब करते हैं तरक्की
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 05:28 AM
ऐप पर पढ़ें

Palmistry, Palm Reading: ज्योतिष विद्या और वास्तु शास्त्र की तरह ही हस्तरेखा ज्ञान से भी व्यक्ति के भविष्य का आंकलन किया जाता है। हथेलियों में मौजूद कुछ रेखाएं बेहद शुभ मानी जाती है। मान्यता है की कुछ रेखाएं हाथों में व्यक्ति के जीवन में होने वाले बदलावों को भी दर्शाती हैं। वहीं, इन रेखाओं से कुछ योग भी बनते हैं। वहीं, जिन व्यक्तियों के हाथ में धन रेखा की स्थिति अच्छी होती है, उन्हें आर्थिक दिक्कतों का सामना ज्यादा नहीं करना पड़ता है और ऐसे व्यक्ति बेहद ही भाग्यशाली माने जाते हैं। कहीं आपके हाथ में भी तो नहीं मौजूद है ये रेखा-

दिसंबर में एकादशी कब है?, नोट कर लें डेट, मुहूर्त और पूजा विधि

धन रेखा
हस्तरेखा विद्या के अनुसार, वित्त रेखा या धन रेखा आमतौर पर हथेली के बीचों-बीच पाई जाती है। यह रेखा हृदय रेखा और कलाई के बीच मौजूद होती है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, पुरुषों के बाएं हाथ की वित्त रेखा पढ़ी जाती है और महिलाओं के दाएं हाथ की वित्त रेखा पढ़ी जाती है। 

भाग्य योग 
जब भाग्य रेखा गुरु पर्वत या चंद्र पर्वत से शुरू होती है और दिखने में लंबी, स्पष्ट और डार्क नजर आती है तब भाग्य योग बनता है। हथेली में भाग्य योग बनने पर व्यक्ति को सफलता हासिल करने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है। वहीं, ऐसे व्यक्ति खूब धन-दौलत भी कमाते हैं। 

13 दिसंबर को बुध का बड़ा गोचर, 7 राशियों का पलटेगा भाग्य, देखें अपना भविष्यफल

कैसे पहचानें?
हाथ में वित्त रेखा की मदद से रुपए पैसों या लग्जरी-समृद्धि की स्थिति का पता लगाया जा सकता है। अगर आपके हाथ की वित्त रेखा गाढ़ी है या उसका रंग डार्क है तो इसका मतलब यह है कि आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत और अच्छी रहने वाली है। वित्त रेखा का कलर डार्क हो तो व्यक्ति के जीवन में धन की कमी नहीं रहती है। अच्छी वित्त रेखा वाला व्यक्ति बेहद ही भाग्यशाली माना जाता है। ऐसे व्यक्ति को जीवन में ऐश्वर्य, यश और वैभव का सुख मिलता है। जरूरी नहीं हर व्यक्ति के हाथ में वित्त रेखा मौजूद हो। लेकिन जिन व्यक्तियों के हाथ में गाढी वित्त रेखा पाई जाती है, वे सुख और मजे की जिंदगी जीते हैं।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें