DA Image
5 सितम्बर, 2020|7:45|IST

अगली स्टोरी

हस्तरेखा शास्त्र: हथेली की ये रेखाएं खोलती हैं कई राज, जानें आपकी किस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं

कहते हैं कि हस्त रेखाओं से भविष्य और भाग्य की जानकारी मिलती है। माना जाता है कि इंसान के कर्मों के अनुसार उसकी हस्त रेखाएं बदलती रहती हैं। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, हाथ की रेखाओं में कुछ ऐसे योग बनते हैं, जिनसे इंसान के करियर से लेकर भविष्य की जानकारी मिलती है।

अक्सर लोग ज्योतिषाचार्यों के पास अपने करियर की जानकारी के लिए जाते हैं। लोग आमतौर पर सवाल पूछते हैं कि उनकी किस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं? ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं कि हस्त रेखाएं देखकर कैसे पता लगा सकते हैं कि सरकारी नौकरी मिलेगी या नहीं।

ये भी पढ़ें:  वास्तु टिप्स: घर में करें ये आसान बदलाव, पैसों से हमेशा भरा रहेगा पर्स

1. अगर सूर्य रेखा गुरु पर्वत से मिलती है तो इसका अर्थ होता है कि आप सरकारी ऑफिसर बनेंगे।

2. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर गुरु पर्वत के पास सूर्य पर्वत से कोई अन्य रेखा मिलती है तो इसका अर्थ है कि सरकारी नौकरी मिल सकती है।

3. अगर हथेली में सूर्य पर्वत पर कोई सीधी रेखा हो तो इसका अर्थ है कि सरकारी नौकरी का योग है।

4. अगर कनिष्ठा अंगुली के नीचे बुध पर्वत पर त्रिभुज की आकृति बनती है, तो इसका अर्थ है कि व्यक्ति को उच्च पद प्राप्त होगा।

5. अगर आपकी हथेली में गुरु पर्वत पर कई सीधी रेखाएं स्पष्ट तौर दिखाई देती हैं तो इसका अर्थ है कि आपको जल्द ही सरकारी नौकरी मिलने की संभावना है।

6. जिन व्यक्तियों के अंगूठे में चक्र का निशान होता है, वह किस्मत वाले माने जाते हैं। कहते हैं कि ऐसे लोग जीवन में हर काम में सफलता हासिल करते हैं।

(नोट- इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:palm reading lines for career government job and good luck hath ki rekha me sarkari naukri kaise pta chalti hai