Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्म15 जनवरी को इन राशि वालों की सितारों की चमकेगी किस्मत, जानें मेष से मीन राशि तक का हाल

15 जनवरी को इन राशि वालों की सितारों की चमकेगी किस्मत, जानें मेष से मीन राशि तक का हाल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSaumya Tiwari
Sat, 15 Jan 2022 05:32 AM
15 जनवरी को इन राशि वालों की सितारों की चमकेगी किस्मत, जानें मेष से मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal 16 January 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 16 जनवरी, 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। शासन-सत्ता का सहयोग मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। मानसिक तनाव रहेगा। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी।

वृष राशि- धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी। वाहन सुख में कमी आ सकती है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी।

मिथुन राशि- मन अशान्त रहेगा। मन में नकारात्मक विचारों से बचें। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

आज और कल दोनों दिन मना सकते हैं मकर संक्रांति, जानें क्या कहते हैं ज्योतिषाचार्य

कर्क राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। मीठे खान-पान में रुचि बढ़ सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। लाभ में वृद्धि होगी। तनाव से बचें।

सिंह राशि- मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। माता का सानिध्य मिलेगा। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त रहेंगे। आत्मसंयत रहें। लंबी यात्रा पर जाने के योग हैं।

कन्या राशि- मन में नकारात्मक विचारों से बचें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आत्मसंयत भी रहें। कारोबार में वृद्धि होगी। आय में सुधार होगा। अफसरों का सहयोग रहेगा। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार की समस्या बढ़ सकती है।

 

14 जनवरी को मना रहे मकर संक्रांति, तो यहां से नोट कर लें शुभ मुहूर्त व पूजा विधि

 

तुला राशि- वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। आत्मसंयत रहें। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता का सानिध्य मिलेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र के विस्तार के साथ स्थानान्तरण हो सकता है। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा।

वृश्चिक राशि- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। किसी दूसरे स्थान पर भी जा सकते हैं। पारिवारिक सुख में कमी आ सकती है। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। मानसिक शान्ति रहेगी, लेकिन स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

धनु राशि- कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। सम्पत्ति में निवेश कर सकते है। किसी पुराने मित्र से पुनःसम्पर्क हो सकते हैं। धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। बातचीत में संयत रहें। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। संचित धन में कमी आ सकती है। मानसिक तनाव हो सकता है। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें।

 

मकर संक्रांति के दिन क्यों खाते हैं खिचड़ी? पढ़ें यहां बाबा गोरखनाथ से जुड़ी पौराणिक कथा

 

मकर राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। धैर्यशीलता में कमी भी आ सकती है। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

कुंभ राशि- दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। आत्मविश्वास में कमी आएगी। मन अशान्त रहेगा। किसी सम्पत्ति या भवन पर विचार की परिस्थिति बन सकती है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है।

इन 4 राशियों के जीवन में नहीं आता कोई संकट, बजरंगबली और शनिदेव करते हैं इनकी रक्षा

मीन राशि- भवन सुख या सम्पत्ति का विस्तार हो सकता है। घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। खर्चों की अधिकता से चिन्तित रहेंगे। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। भाई-बहनों का सानिध्य मिल सकता है। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें