ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyNumerology Shani Dev give blessing of health wealth and Prosperity to these date of birth people or Mulank 8

इन तारीखों में जन्मे लोगों का शनिदेव से होता है गहरा नाता, खूब कमाते हैं धन-दौलत

अंकज्योतिष के अनुसार,हर मूलांक का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। मान्यता है कि मूलांक 8 के जातकों पर शनिदेव की विशेष कृपा होती है, जिससे उन्हें जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है।

इन तारीखों में जन्मे लोगों का शनिदेव से होता है गहरा नाता, खूब कमाते हैं धन-दौलत
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

Numerology Shani Deve Lucky Number : ज्योतिष शास्त्र में जिस तरह 12 राशियों का वर्णन किया गया है। वैसे ही अंक ज्योतिष में अंकों का बड़ा महत्व है। मान्यता है कि राशियों की तरह ही हर एक मूलांक का भी संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है।  किसी व्यक्ति के जन्म की तारीख को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, उसे ही आपका मूंलाक कहा जाएगा। वहीं, जब आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, उसे भाग्यांक कहा जाएगा। उदाहरण के लिए 8, 17 और 26 को जन्में लोगों का मूलांक 8(8+0=1+7=2+6=8 होता है।  अंक ज्योतिष में मूलांक 8 वालों के स्वामी ग्रह कर्म और न्याय के देवता भगवान शनि माने गए हैं। कहा जाता है कि मूलांक 8 के जातकों पर शनिदेव मेहरबान रहते हैं। जिससे मूलांक 8 वालों को धीरे-धीरे ही, लेकिन उन्हें कड़ी मेहनत का फल जरूर मिलता है और सफलता के शिखर पर पहुंचने के बाद इन्हें जीवन में कभी भी कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है और ऐसे जातक अकूत धन-संपत्ति के मालिक होते हैं।

मूलांक 8 के जातकों की विशेषताएं : 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होता है। इस मूलांक के जातक व्यक्तित्व बहुत आकर्षक होता है। इन तारीखों में जन्मे लोगों कड़ी मेहनत से पीछे नहीं हटते हैं। यह अपने फीलिंग्स को शेयर करने में संकोच करते हैं, जिसके चलते इन्हें जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 

डेट ऑफ बर्थ 8 : किसी भी महीने की 8 तारीख को जन्मे लोग में आत्मविश्वास की कमी नहीं होती है। यह अपनी बातों को किसी से आसानी से शेयर नहीं करते हैं। इन्हें समझ पाना काफी मुश्किल होता है। यह चुनौतियों से नहीं घबराते हैं सफलता प्राप्त करने के लिए हर एक संभव प्रयास करते हैं। यह किसी भी काम को अधूरा नहीं छोड़ते हैं। लोगों का विश्वास जीतने माहिर होते हैं, लेकिन भावुकता के कारण कई बार इन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

डेट ऑफ बर्थ  17 : किसी भी महीने के 17 तारीख को जन्मे लोगों का भी मूलांक 8 होता है। 17 डेट ऑफ बर्थ वालों पर भी शनिदेव की विशेष कृपा होती है। अंकज्योतिष के अनुसार,यह विचारों में स्पष्टता के कारण जाने जाते हैं।  इनकी काम करने की गति थोड़ी धीरे होती है, लेकिन कार्यों की जिम्मेदारी लेने में संकोच नहीं करते हैं। ऐसे जातक यात्रा के भी शौकीन होते हैं।

डेट ऑफ बर्थ 26 : किसी भी माह के 26 तारीख को जन्मे लोगों में धैर्य की बहुत कमी होती है, जिसके चलते कई बार इन्हें जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। 26 डेट ऑफ बर्थ के जातक धन के मामले में बहुत लकी होते हैं। बहुत सोच-समझकर धन खर्च करते हैं। इनकी मनी मैनेजमेंट स्किल बहुत अच्छी होती है। साथ ही इस तारीख में जन्मे लोगों को कभी भी धन की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें