ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologynumerology predictions ank rashifal horoscope february 2022 feb ka rashifal Astrology in Hindi

28 फरवरी तक इन तारीखों में जन्मे लोग रहेंगे दुख- दर्द से दूर, करेंगे नई शुरुआत, होगा लाभ ही लाभ

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र...

28 फरवरी तक इन तारीखों में जन्मे लोग रहेंगे दुख- दर्द से दूर, करेंगे नई शुरुआत, होगा लाभ ही लाभ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 03 Feb 2022 11:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 5, 14 और 23 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 5 होगा। जानें 28 फरवरी तक का समय किन लोगों के लिए शुभ रहने वाले हैं...

मूलांक 1- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। व्यापार में आर्थिक लाभ के अवसर सामने आएंगे। धन लाभ के अवसर मिलेंगे। निवेश में लाभ हो सकता है। कार्यक्षेत्र में स्थितियों में सुधार आएगा। इस माह परिवार में किसी बात पर मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। माह के अंत में पुराने समय से चले आ रहे विवादों का निस्तारण हो सकता है। माह के अंत में परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। माह के अंत में स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

18 महीने बाद राहु गोचर से इन राशि वालों के चमकेगी किस्मत, बनेंगे बड़े लाभ के योग

मूलांक 3- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आर्थिक लाभ के अवसर सामने आएंगे। निवेश के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में पहले से अटके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। इस माह व्यापारिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। इस माह दांपत्य जीवन में अनबन हो सकती है। माह के अंत में सुखद समाचार प्राप्त हो सकते हैं। माह के अंत में वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक 4- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। इस माह व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। सुख सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। माह के मध्य में परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। माह के अंत में स्थितियों में सुधार आएगा।

शनि अस्त मिथुन समेत इन राशि वालों के जीवन में लाएगा खुशियां, मिलेगा भाग्य का साथ

मूलांक 6- इस माह के आरंभ में कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। उन्नति के अवसर सामने आएंगे। पहले से अटके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। माह के मध्य में आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। माह के अंत में परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। माह के अंत में मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें