Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मदिसंबर माह इन बर्थडेट वालों के लिए रहेगा परेशानियों से भरा, शत्रुओं से रहें सर्तक

दिसंबर माह इन बर्थडेट वालों के लिए रहेगा परेशानियों से भरा, शत्रुओं से रहें सर्तक

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीYogesh Joshi
Fri, 03 Dec 2021 08:13 AM
दिसंबर माह इन बर्थडेट वालों के लिए रहेगा परेशानियों से भरा, शत्रुओं से रहें सर्तक

इस खबर को सुनें

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 5, 14 और 23 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 5 होगा। जानें दिसंबर में किन बर्थडेट वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है...

मूलांक 6- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। माह के आरंभ में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। आर्थिक लाभ के अवसर मिलेंगे, लेकिन जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। माह के आरंभ में लेनदेन में सावधानी बरतें। माह के मध्य में स्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। माह के अंत में विवाद की स्थितियां बन सकती हैं। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। माह के अंत में पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

दिसंबर माह में इन राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बनेंगे हर बिगड़े काम

मूलांक 7- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। इस माह नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी में मधुरता का प्रवाह बनाए रखें। माह के मध्य में आर्थिक लाभ के अवसर सामने आएंगे। व्यापारिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। माह के अंत में परिवार में खुशी का समाचार प्राप्त हो सकता है। मौसम के बदलाव से परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

दिसंबर के महीने में ये 4 राशि वाले मनाएंगे जश्न, 2022 की शुरुआत से पहले ही चमक जाएगा भाग्य

मूलांक 8- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। माह के आरंभ में स्थितियां आपके अनुकूल कम ही रहेंगी। भाग्य का साथ कम ही मिलेगा। साथियों से किसी बात पर अनबन हो सकती है। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे, लेकिन व्यय की भी अधिकता रहेगी। माह के आरंभ में कार्यक्षेत्र और व्यापार में बदलाव के अवसर सामने आ सकते हैं। माह के मध्य में मानसिक रूप से खिन्न हो सकते हैं। माह के अंत में स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बढ़ सकती है। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें