ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologynumerology horoscope of 22 august 2018

आपकी अंकराशि: जानें कैसा रहेगा आपका 22 अगस्त का दिन

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में  मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। अंक ज्योतिष के...

Meenakshiलाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम,नई दिल्लीTue, 21 Aug 2018 09:25 PM

अपने मूलांक के अनुसार जानें 22 अगस्त को कैसा रहेगा आपका भविष्य

अपने मूलांक के अनुसार जानें 22 अगस्त को कैसा रहेगा आपका भविष्य1 / 10

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में  मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपको अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म की तारीख का पता होना जरूरी है। उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म 16 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+6= 7 इसी तरह अगर आपका जन्म 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+8= 10 यानी एक। आगे जानें नंबर के हिसाब से अपना भविष्य

मूलांक-1

मूलांक-12 / 10

आज आपका दिन आलस्य भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। विरोधी हावी होने का प्रयास कर सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा। व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं। शारीरिक थकान और मानसिक तनाव हावी हो सकता है।

मूलांक-2

मूलांक-23 / 10

आज आपका दिन उपलब्धियों भरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको किस्मत का साथ मिलेगा। पुराने समय से अटके हुए कार्य पूरे हो सकेंगे। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर मिल सकते हैं। पुराने मित्रों या रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक-3

मूलांक-34 / 10

आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में विरोधी हावी होने का प्रयास कर सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यापार में प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। दांपत्य जीवन में किसी बात पर अनबन हो सकती है। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं।

मूलांक-4

मूलांक-45 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको किस्मत का साथ कुछ कम ही मिलेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। धैर्य बनाए रखें। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। छोटी-छोटी बातों को टाल दें। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक-5

मूलांक-56 / 10

आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। व्यापार में पैसों से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें। किसी को भी उधार देने से बचें। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। व्यय की अधिकता रहेगी। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।

मूलांक-6

मूलांक-67 / 10

आज आपकी मुलाकात महत्वपूर्ण लोगों से हो सकती है। परिवार में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में संबंधों का लाभ मिलेगा। नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक-7

मूलांक-78 / 10

आज आप ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में उत्साह से कार्य करेंगे। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। पुराने समय से अटके हुए कार्य बन सकेंगे। पुराने समय से अटका हुआ पैसा प्राप्त हो सकता है। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आ सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक-8

मूलांक-89 / 10

आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। मन में भविष्य को लेकर आशंका बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र और व्यापार में मानसिक भटकाव की स्थिति बन सकती है। विरोधियों से सावधान रहें। विवादों की स्थिति से दूर रहें। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

मूलांक-9

मूलांक-910 / 10

आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। किसी परिचित के सहयोग से पुराने समय से अटका हुआ कोई कार्य बन सकता है। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। शारीरिक थकान और आलस्य हावी हो सकता है।