ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologynumerology horoscope of 19th august 2018

आपकी अंकराशि: जानें कैसा रहेगा आपका 19 अगस्त का दिन

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं।...

Meenakshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 18 Aug 2018 09:21 PM

आपकी अंकराशि: जानें कैसा रहेगा आपका 19 अगस्त का दिन

आपकी अंकराशि: जानें कैसा रहेगा आपका 19 अगस्त का दिन1 / 10

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में  मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपको अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म की तारीख का पता होना जरूरी है। उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म 16 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+6= 7 इसी तरह अगर आपका जन्म 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+8= 10 यानी एक। आगे जानें नंबर के हिसाब से अपना भविष्य

मूलांक-1

मूलांक-12 / 10

आज रचनात्मक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। मन में नए-नए विचार आएंगे। कार्यक्षत्र और व्यापार में उत्साह से कार्य करेंगे। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक-2

मूलांक-23 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आ सकते हैं, लेकिन प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। विरोधी हावी होने का प्रयास कर सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक-3

मूलांक-34 / 10

आज आपकी मुलाकात महत्वपूर्ण लोगों से हो सकती है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको संबंधों का लाभ मिलेगा। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक-4

मूलांक-45 / 10

आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। व्यापार में पैसों से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें। आर्थिक निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार में पहले से चली आ रही किसी समस्या का समाधान प्राप्त होगा। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक-5

मूलांक-56 / 10

आज धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। घर-परिवार में धार्मिक आयोजन हो सकते हैं। आप सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में नई ऊर्जा से कार्य करेंगे। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। पहले से अटके हुए कार्य बन सकते हैं। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।

मूलांक-6

मूलांक-67 / 10

आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में विरोधी हावी होने का प्रयास कर सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। व्यापार में पैसों से जुड़े मामलों में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। किसी को भी उधार देने से बचें। परिवार का सहयोग मिलेगा। घर में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक-7

मूलांक-78 / 10

आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। कार्यक्षेत्र में जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।

मूलांक-8

मूलांक-89 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र में साथियों और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। परिवार का सहयोग मिलेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। गले के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

मूलांक-9

मूलांक-910 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको किस्मत का साथ मिलेगा। आपका दिन उपलब्धियों भरा हो सकता है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में संबंधों का लाभ मिलेगा। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। पुराने समय से चली आ रही किसी पारिवारिक समस्या का समाधान प्राप्त होगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।