ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologynumerology horoscope august 12

आपकी अंकराशि: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 12 अगस्त का दिन

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं।

Madanनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानFri, 11 Aug 2017 01:57 PM

आपकी अंकराशि: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 12 अगस्त का दिन

आपकी अंकराशि: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 12 अगस्त का दिन1 / 10

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में  मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है।

अंक ज्योतिष के अनुसार आपको अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म की तारीख का पता होना जरूरी है। उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म 16 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+6= 7 इसी तरह अगर आपका जन्म 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+8= 10 यानी एक। आगे जानें नंबर के हिसाब से अपना भविष्य

मूलांक: 1

मूलांक: 12 / 10

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। व्यापार में लाभ के नए अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में साथियों और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। विवाद और बहस की स्थिति से दूर रहें। पुराने समय से अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। पुराने रोग दूर रहेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मूलांक: 2

मूलांक: 23 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में बड़ा बदलाव हो सकता है। पहले से चली आ रही परेशानियों का समाधान मिलेगा। व्यापार में सावधानी बरतें। किसी को भी उधार देने से बचें। कार्यक्षेत्र में विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

मूलांक: 3

मूलांक: 34 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में मेहनत अधिक करनी होगी। कार्य की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। विरोधियों पर विजय मिलेगी। मन में किसी बात को लेकर आशंका बनी रहेगी। शारीरिक थकान और आलस्य हावी हो सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक: 4

मूलांक: 45 / 10

आज व्यापार और कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल नहीं रहेगा। विवादों की स्थिति बन सकती है। किसी भी बहस की स्थिति से दूर रहें। साथियों और अधिकारियों से अनबन हो सकती है। महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। अपनी सोच को सकारात्मक रखें। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक: 5

मूलांक: 56 / 10

आज व्यापार और कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल नहीं रहेगा। विवादों की स्थिति बन सकती है। किसी भी बहस की स्थिति से दूर रहें। साथियों और अधिकारियों से अनबन हो सकती है। महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। अपनी सोच को सकारात्मक रखें। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक: 6

मूलांक: 67 / 10

आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम भी बन सकता है। अपने व्यवहार में विनम्रता बनाए रखें। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधान रहें। नई योजनाओं पर कार्य शुरू न करें। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

मूलांक: 7

मूलांक: 78 / 10

आज आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। साथियों और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर मिल सकते हैं। मन में किसी बात को लेकर चिंता बनी रहेगी। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक: 8

मूलांक: 89 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल नहीं रहेगा। साथियों और अधिकारियों से अनबन हो सकती है। नई योजनाओं पर फिलहाल कार्य शुरू न करें। कार्यक्षेत्र में दिनभर व्यस्तता बनी रहेगी। संतान पक्ष पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी।

मूलांक: 9

मूलांक: 910 / 10

आज परिवार में कहीं से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। संतान पक्ष से खुशी का समाचार प्राप्त होगा। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में यात्रा पर जाना हो सकता है। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। विरोधी हावी होने का प्रयास कर सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।