ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologynumerology horoscope 8 december 2021 rashifal know your future predictions by date of birth ank rashi ank jyotish Astrology in Hindi

दैनिक अंकराशि : इन बर्थडेट वालों को 8 दिसंबर को मिलेगी अच्छी खबर, धन- लाभ के भी बनेंगे योग

Numerology Prediction 8 December : ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के...

दैनिक अंकराशि : इन बर्थडेट वालों को 8 दिसंबर को मिलेगी अच्छी खबर, धन- लाभ के भी बनेंगे योग
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 08 Dec 2021 06:53 AM
ऐप पर पढ़ें

Numerology Prediction 8 December : ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 8 दिसंबर का दिन-

मूलांक 1- आज आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। आप सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। विवाद की स्थिति से दूर रहें। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात संभव है। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

शुक्र के राशि परिवर्तन से इन राशियों का जीवन होगा सुखमय, देखें क्या आप पर भी बरसने वाली है मां लक्ष्मी की कृपा

मूलांक 2- आज आपका दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में विवादों की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। महत्वपूर्ण मामलों में शांत चित होकर निर्णय लें। परिवार का सहयोग मिलेगा। घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक 3- आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। परिवार में कोई समस्या सामने आ सकती हैं। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें। नेत्र विकार आपको परेशान कर सकते हैं।

मूलांक 4- आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। भविष्य को लेकर मन में चिंता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में नई परेशानियां सामने आ सकती हैं। व्यापार में हानि हो सकती है। किसी को भी उधार देने से बचें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

ग्रहों के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए अपनाएं ये सबसे आसान टोटका, मेष से लेकर मीन राशि वाले रोजाना करें ये उपाय

मूलांक 5- आज आपका दिन मुश्किल भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

मूलांक 6- आज आप उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। धन प्राप्ति के मार्ग बनेंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक 7- आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वताावरण आपके अनुकूल कम रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

आने वाले 10 दिनों तक इन राशियों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, देखें क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल

मूलांक 8- आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई येाजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। नई परेशानियां सामने आ सकती हैं। परिवार में किसी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हावी हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक 9- आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात संभव है। भाग्य का साथ मिलेगा। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें