ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologynumerology horoscope 6 february 2023 rashifal know your future predictions by date of birth ank jyotish monday

अंकराशि : इन बर्थडेट वालों को 6 फरवरी को होगा जबरदस्त फायदा, धन- लाभ के बन रहे हैं योग

Numerology Horoscope 6 February: अंक ज्योतिष से जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। नंबर निकालने के लिए जन्मतिथि की आवश्यकता होती है।

अंकराशि : इन बर्थडेट वालों को 6 फरवरी को होगा जबरदस्त फायदा, धन- लाभ के बन रहे हैं योग
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 Feb 2023 05:18 AM
ऐप पर पढ़ें

Numerology Horoscope 6 February 2023 : ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 6 फरवरी का दिन...

मूलांक 1- आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में तनाव का वातावरण बन सकता है। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। बेवजह की भागदौड़ का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक 2- आज आपका दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। कार्यक्षेत्र में नई परेशानियां सामने आ सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे, प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। संयमित होकर कार्य करें। व्यापारिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। मौसम के बदलाव से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

Weekly Horoscope : 6 से 12 फरवरी तक ये 5 राशि वाले मनाएंगे जश्न, जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, होगा महालाभ

मूलांक 3- आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। निवेश करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। मेहनत से किए गए कार्यों का शुभ परिणाम सामने आएंगे। भविष्य को लेकर मन में आशंका बनी रहेगी। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक 4- आज आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है।

Weekly Numerology : इन तारीखों में जन्मे लोगों के कल से शुरू होंगे अच्छे दिन, 12 फरवरी तक खूब रहेगी मौज

मूलांक 5- आज आपका दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। बनते हुए कार्य अटक सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। मौसम के बदलाव से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक 6- आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी से कार्य करें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। व्यय की अधिकता रहेगी। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिल सकती है। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

कुछ दिनों बाद होगा इस माह का सबसे बड़ा राशि परिवर्तन, मेष, मिथुन, वृश्चिक वाले होंगे सबसे ज्यादा प्रभावित, पढ़ें राशिफल

मूलांक 7- आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में हानि हो सकती है। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। व्यापारिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। पारिवारिक परेशानी सामने आ सकती है। विवादों की स्थिति से दूर रहें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक 8- आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात संभव है।

5 मार्च तक का समय इन 5 राशियों के लिए कष्टकारी, शनि के अशुभ प्रभावों से रहेंगे परेशान

मूलांक 9- आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। सामाजिक कार्यों में गतिविधियां बढ़ सकती है। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें