ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyNumerology Horoscope 4 April 2024 Know your future by date of birth ank jyotish

अंकराशि : 4 अप्रैल का दिन इन मूलांक वालों के लिए लाएगा सौभाग्य, तरक्की पाएंगे लोग

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं।

अंकराशि : 4 अप्रैल का दिन इन मूलांक वालों के लिए लाएगा सौभाग्य, तरक्की पाएंगे लोग
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 03 Apr 2024 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

Numerology Horoscope 4 April 2024: ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 4 अप्रैल का दिन...

मूलांक 1 वालों के लिए आज का दिन सौभाग्य लाएगा। दांपत्य सुख में वृद्धि होगी। घर मेंकिसी मंगल कार्य की प्लानिंग आज हो सकती है।भागदौड़ अधिक रहेगी।  किसी नए कारोबार की शुरुआत होगी।

मूलांक2 वालों के लिए आज खास दिन है, आपके लिए तरक्की के रास्ते खुल रहे हैं।  मन प्रसन्न तो रहेगा।  धैर्यशीलता भी बनाए रखें। इनकम भी डबल होने के चांस हैं।

मूलांक-3 वालों के लिए सरप्राइज भरा दिन है। इस मूलांक के लोग आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। सरप्राइज गिफ्ट में मिल सकते हैं। किसी बुजुर्ग से धन की मिलने की संभावना है।

मूलांक-4 वालों के लिए आज हेल्दी डे है, आज इस मूलांक के लोग अपनी फिटनेस पर ध्यान देंगे,  आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। 

 

मूलांक-5 वालों के लिए समय अच्छा है और परिवार में आप स्टार बनकर रहेंगे, परिवार का साथ मिलेगा। बेकार का गुस्सा करना आपके लिए अच्छा है। कारोबार में सुस्ती आ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से सुधार भी हो सकता है।

मूलांक-6 वालों के लिए आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। आय में वृद्धि हो सकती है।

मूलांक-7 वालों के लिए अच्छा समय है शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं। परंतु संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें।

मूलांक-8 वालों के लिए इस समय ग्रहों का साथ मिल रहा है, बिगड़े काम बनेंगे, आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। फिर भी धैर्यशीलता बनाए रखें। 
 

मूलांक-9 वालों के लिए परिवार में शांति बनाए रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं,लेकिन नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। मेहनत बहुत रहेगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें