ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyNumerology Horoscope 26 February 2024 Know your future by date of birth Ank Rashifal

Ank Rashifal: 26 फरवरी का दिन इन बर्थ डेट वालों के लिए वरदान से कम नहीं

Numerology:ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं।

Ank Rashifal: 26 फरवरी का दिन इन बर्थ डेट वालों के लिए वरदान से कम नहीं
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

Numerology Horoscope 26 February 2024: ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 8,17 और 26 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 26 फरवरी का दिन...

इन तारीखों में जन्में लोगों को शनि का साल देगा लाभ, खूब चमकेगी किस्मत

मूलांक 1 वालों 26 फरवरी का दिन आपके लिए उथल-पुथल से भरपूर रहने वाला है। आज आपके पेशेवर जीवन में कई रिस्क शामिल होंगे। शेयर बाजार में निवेश करते समय सावधान रहें और किसी वित्तीय विशेषज्ञ का मार्गदर्शन लें। पुराना प्रेम संबंध भी फिर से शुरू हो सकता है। रात के समय बाइक चलाते वक्त सावधानी बरतें। 

मूलांक 2 वालों 26 फरवरी का दिन आपके लिए लकी साबित हो सकता है। आय में वृद्धि के अवसर सामने आ सकते हैं। जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, वो नजदीकियां बढ़ने की उम्मीद कर सकते हैं। हेल्दी डाइट के साथ अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखना न भूलें। काम का प्रेशर रहेगा। 

मूलांक 3 वालों आज आपके लिए लग्जरी का आनंद लेने का समय है। कभी-कभी आपको अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर कुछ नया आजमाना चाहिए। अपने रिश्तों में प्यार और रोमांस पैदा करने के लिए समय निकालें। आपकी कड़ी मेहनत रंग लाएगी। स्ट्रीट फूड से दूर रहें। 

1 साल बाद Surya करेंगे गुरु की राशि में प्रवेश, पलटेगा इन राशियों का भाग्य

मूलांक 4 वालों आज के दिन आपको मल्टी-टास्किंग करने की एडवाइस दी जाती है। आज की एनर्जी आपके प्यार और सपोर्ट की जरूरत को बढ़ाएगी। थोड़ा वित्तीय तनाव महसूस कर सकते हैं। व्यायाम और स्वस्थ आदतों के साथ दिन की शुरुआत करें। जरूरत पड़ने पर बॉस से सलह लें। 

मूलांक 5 वालों 26 फरवरी का दिन आपके लिए पॉजिटिव एनर्जी से भरपूर रहने वाला है। आज आप खुद को एक्स्प्रेस करने के नए तरीके सीखेंगे। नए दरवाजे खुलेंगे, जो अत्यधिक फायदेमंद साबित हो सकते हैं।आपको कुछ गलतफहमियों का सामना भी करना पड़ सकता है। खर्चों को कंट्रोल करें। 

मूलांक 6 वालों आज के दिन आपको अपनी हेल्थ पर फोकस करना चाहिए। चाहे आप रिलेशन में हों या सिंगल हों, एक-दूसरे से मिलने के लिए तैयार रहें। अपने एक्सपेन्स पैटर्न को पहचाने। अच्छी स्ट्रैटिजी प्लान करें। कार्यक्षेत्र में नेटवर्किंग बनाए रखना आज जरूरी है। 

मार्च की पहली एकादशी कब है? जानें सही डेट, पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

मूलांक 7 वालों 26 फरवरी का दिन आपके लिए प्रोडक्टिव रहने वाला है। काम का भार संभालें और अपनी टीम को सफलता की ओर ले जाएं। अपनी फीलिंग्स को जाहिर करने से न डरें। क्या पता आज आपको प्यार मिल ही जाए। अपने बजट पर टिके रहना जरूरी है। आपका दिमाग और शरीर पूरी तरह से तालमेल में रहेगा। 

मूलांक 8 वालों आज समझदारी से खर्च करने का दिन है। आपको छोटी-मोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। रिश्ते में भरोसा होना बहुत जरूरी है। रिस्क लेने और खुद को अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकालने से न कतराएं। अपनी आस-पास की एनर्जी का लाभ उठाएं। 

मूलांक 9 वालों आज आपके करियर के सितारे चमक रहे हैं। समझदारी से निवेश करने के अवसरों पर नजर रखें। हेल्दी डाइट अच्छा ऑप्शन रहेगा। अपने पार्टनर के साथ कनेक्टेड भी फील करेंगे। टीम का कोई सदस्य आपके काम की तारीफ करेगा। अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने से आप हेल्दी ओर हैप्पी रहेंगे। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें