ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyNumerology Horoscope 15 February 2024 Know your future by date of birth Ank Rashifal

Ank Rashifal: 15 फरवरी को इन बर्थ डेट वालों की किस्मत देगी साथ, होगा महालाभ

Numerology:ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं।

Ank Rashifal: 15 फरवरी को इन बर्थ डेट वालों की किस्मत देगी साथ, होगा महालाभ
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 09:53 AM
ऐप पर पढ़ें

Numerology Horoscope 15 February 2024: ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 6,15 और 24 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 6 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 15 फरवरी का दिन...

30 साल बाद शनि-सूर्य विराजे साथ, 1 महीने तक इन राशियों को मिलेगा लाभ ही लाभ

मूलांक 1 वालों 15 फरवरी को आप थोड़ा बिजी-बीजी फील करने वाले हैं। आर्थिक जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं। आज बेहद सावधानी के साथ आपको धन के मसलों को हैंडल करना होगा। हेल्दी डाइट का सेवन करें। पॉजिटिव रहने की कोशिश करें साथ ही अपनी मेंटल हेल्थ का भी ख्याल रखें। खुद को ऑफिस की पॉलिटिक्स से दूर रखें।
 
मूलांक 2 वालों 15 फरवरी का आपका दिन हलचल भरा रहेगा। करियर लाइफ में पॉलिटिक्स का शिकार होने से बचें। वर्क प्रेशर ज्यादा फील हो सकता है। सोच समझकर हर डीसीजन लें। मेंटल हेल्थ का ध्यान रखें। धन लाभ हो सकता है। समय-समय पर ब्रेक लेते रहें।

मूलांक 3 वालों 15 फरवरी को आपकी लव लाइफ में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। बच्चों की सेहत पर ध्यान दें। आपकी फाइनेंशियल सिचुएशन पहले से बेहतर होगी। आज डांस क्लास या व्यायाम करना चाहिए। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन वालों को अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए नए तरीके ढूंढने चाहिए। 

कुंभ, तुला, मेष और कन्या वालें वैलेंटाइन डे पर जरूर करें ये उपाय, खूब बढ़ेगा रोमांस

मूलांक 4 वालों 15 फरवरी के दिन आपको कंफर्ट जोन से बाहर आना होगा। मैरिड कपल्स तू तू मैं मैं का शिकार होने से बचें। स्ट्रेस से बचने के लिए आप स्किन केयर भी कर सकते हैं। घर परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना आपके लिए अच्छा रहेगा। वर्क पर फोकस करने के साथ अपनी पर्सनल लाइफ में भी बैलेंस मेंटेन करके चलें। 

मूलांक 5 वालों 15 फरवरी का आपका दिन शांति भरा रहेगा। करियर में कुछ नई जिम्मेदारियां मिलेंगी, जो आपके प्रमोशन का कारण भी बन सकती हैं। सेहत थोड़ी बिगड़ सकती है। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहने वाली है। बाहर के खाने से परहेज करें। अपनी मेंटल हेल्थ का ध्यान रखें। 

मूलांक 6 वालों 15 फरवरी का आपका दिन पॉजिटिव रहने वाला है। आज आपको अपने क्रश के साथ टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा। ऐसे उद्यमों में निवेश करें, जो रिटर्न की गारंटी देते हैं। काम के सिलसिले में यात्रा करनी भी पड़ सकती है। जंक फूड से दूरी बनाएं। 

मेष समेत 2 राशियां रहेंगी मालामाल, शुक्र की चाल बना देगी धनवान

मूलांक 7 वालों 15 फरवरी का आपका दिन हलचल भरा रहेगा। अचानक आए परिवर्तन को स्वीकार करें। तनाव से दूरी बनाने के लिए अपनी फेवरेट एक्टिविटी या हॉबी को समय दें। सिंगल जातकों के लिए दिन खास माना जा रहा है। मुश्किलों को पार करने के लिए अपने पार्टनर की सलाह लें। 

मूलांक 8 वालों 15 फरवरी को आपकी फाइनेंशियल सिचुएशन स्टेबल रहेगी। धन लाभ होने की संभावना है। आपके अंदर हर परिस्थिति से निपटने का हुनर है। करियर लाइफ में वर्क प्रेशर बढ़ सकता है। सिंगल लोगों को दिल नहीं बल्कि दिमाग से डिसीजन लेने की सलाह दी जाती है। 

मूलांक 9 वालों 15 फरवरी को आपको सेल्फ लव पर ध्यान देना चाहिए। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। जल्द ही आप एक बड़ी जीत का जश्न मनाएंगे। हाइड्रेटेड रहने की कोशिश करें। आज आप पॉजिटिव रहेंगे। रोमांटिक डिनर करने का प्लान करें। जंक फूड को नो कहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें