ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologynumerology 23 october find your number reading know your rashifal according to your lucky number

आपकी अंकराशि: जानें कैसा रहेगा आपका 23 अक्टूबर 2019 का दिन

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती...

Pratimaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Tue, 22 Oct 2019 06:54 PM

अपने मूलांक के अनुसार जानें कैसा रहेगा 23 अक्टूबर का दिन

अपने मूलांक के अनुसार जानें कैसा रहेगा 23 अक्टूबर का दिन1 / 10

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपको अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म की तारीख का पता होना जरूरी है। उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म 16 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+6= 7 इसी तरह अगर आपका जन्म 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+8= 10 यानी एक। आगे जानें नंबर के हिसाब से अपना भविष्य...

नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें

नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें2 / 10

आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में मन कम ही लगेगा। विरोधी भी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। परिवार का सहयोग मिलेगा। पारिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। पुराने मित्रों से मुलाकात संभव है। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।

परिवार में भी खुशियों का वातावरण रहेगा

परिवार में भी खुशियों का वातावरण रहेगा3 / 10

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों, अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। उन्नति के नए अवसर सामने आएंगे। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में भी खुशियों का वातावरण रहेगा। घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

परिवार का सहयोग मिलेगा

परिवार का सहयोग मिलेगा4 / 10

आज आप उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। नई ऊर्जा के साथ कार्य करेंगे। बड़े कार्य करने को प्रेरित होंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें

प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें5 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में पहले से अटके हुए कार्य बन सकेंगे लेकिन नई परेशानियां भी सामने आ सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। धैर्य बनाए रखें। दिनभर व्यस्तता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। परिवार का सहयोग मिलेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें। शारीरिक थकान आपको परेशान कर सकती है।

संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है

संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है6 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। आप सकारात्मक ऊर्जा से कार्य करेंगे। पहले से अटके हुए कार्य बन सकेंगे। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। पुराने समय से चली आ रही समस्याओं का समाधान प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।

विवादों की स्थिति से दूर रहें

विवादों की स्थिति से दूर रहें7 / 10

आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आ सकते हैं। विरोधियों से सावधान रहें। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं।

परिवार का सहयोग मिलेगा

 परिवार का सहयोग मिलेगा8 / 10

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। नई योजनाओं पर कार्य आंरभ कर सकते हैं। पहले से अटके हुए कार्य बन सकेंगे। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। आय के नए मार्ग बनेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

परिवार का सहयोग मिलेगा

परिवार का सहयोग मिलेगा9 / 10

आज आपके मन में तरह-तरह के विचार आएंगे। मानसिक रूप से अस्थिरता बढ़ सकती है। मन में किसी बात को लेकर चिंता हावी हो सकती है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। किसी भी मामले में भावनाओं में बहकर निर्णय न लें। नए कार्य की शुरुआत न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। परिवार का सहयोग मिलेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचारों की प्राप्ति हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

अहंकार की भावना मन में न आने दें

अहंकार की भावना मन में न आने दें10 / 10

आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी से कार्य करें। संघर्ष के बाद ही सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बनी रहेगी। मेहनत से किए गए कार्यों का शुभ परिणाम प्राप्त होगा। व्यापार में प्रतिस्पर्धा की स्थिति से बचें। किसी को भी उधार देने से बचें। अहंकार की भावना मन में न आने दें। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। गले के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिल सकते हैं।