ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyNumerology 2024 These date of birth people never face financial ups and downs in life Mulank 3

इन 3 तारीख में जन्मे लोगों पर होती है मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, पैसा कमाने में होते हैं माहिर

Numerology Financial Horoscope : अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ तारीखों में जन्मे लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। ऐसे लोगों को जीवन में कभी भी धन की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

इन 3 तारीख में जन्मे लोगों पर होती है मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, पैसा कमाने में होते हैं माहिर
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 09:45 AM
ऐप पर पढ़ें

Numerology Horoscope : अंकज्योतिष के अनुसार, किसी व्यक्ति के जन्म की तारीख के जरिए उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में कई महत्वपूर्ण बातों का अनुमान लगाया जा सकता है।जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में मूलांक होते हैं और राशियों की तरह ही हर मूलांक का संबंध भी किसी न किसी ग्रह से होता है। किसी व्यक्ति के जन्म की तारीख को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, उसे ही आपका मूंलाक कहा जाएगा। वहीं, जब आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, उसे भाग्यांक कहा जाएगा। उदाहरण के लिए 3, 12,21 और 30 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 3(3+0=1+2=3) होता है। अंक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मूलांक 3 वालों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है।  इस मूलांक के जातक कड़ी मेहनत और लगन से जीवन में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल करते हैं। आइए जानते हैं मूलांक 3 के जातकों के बारे में खास बातें...

बर्थ डेट 3 या 30 : अंक ज्योतिष के अनुसार, किसी भी महीने के 3 या 30 तारीख के जन्मे लोग अपने मर्जी के मालिक होते हैं। ऐसे लोगों में साहस और आत्मविश्वास की कमी नहीं होती है। इस बर्थ डेट के जातक अपने सौम्य और सरल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। कठिन परिश्रम और लगन से जीवन में बड़ी सफलता हासिल करते हैं। ऐसे लोगों बुद्धि-विवेक का सदुपयोग करके खूब धन कमाते हैं।

बर्थ डेट 12 या 21 : अंक ज्योतिष के अनुसार, जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने के 12 या 21 तारीख को होता है। ऐसे लोग अपने सकारात्मक विचार और कर्म से जीवन में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल करते हैं। जहां जाते हैं, वहां अपना नाम रौशन करते हैं। कहा जाता है कि ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी मिलने के चांसेस बहुत ज्यादा होते हैं। समाज में इन्हें खूब मान-सम्मान मिलता है। ये लोग बड़ी से बड़ी चुनौतियों का डटकर सामना करते हैं। आर्थिक मामलों में बहुत भाग्यशाली होते हैं। जीवन में इन्हें कभी भी सुख-सुविधाओं की कमी नहीं होती है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें