ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyNumerology 2024 Shani Dev give blessing to these date of birth people they get success at every aspects of life

Shani : इन तीन बर्थ डेट वालों पर होती हैं शनिदेव की विशेष कृपा, हर काम में मिलती है मनचाही सफलता

Numerology Saturn Lucky Number : अंकज्योतिष के अनुसार,हर मूलांक का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। मान्यता है कि कुछ मूलांक वालों पर शनिदेव की कृपा होने से उन्हें धन-दौलत की कभी कमी नहीं होती है।

Shani : इन तीन बर्थ डेट वालों पर होती हैं शनिदेव की विशेष कृपा, हर काम में मिलती है मनचाही सफलता
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 14 Jan 2024 07:18 AM
ऐप पर पढ़ें

Numerology Number 8 : अंकज्योतिष के अनुसार, किसी व्यक्ति के बर्थ डेट की मदद से उसके गुण और व्यवहार के बारे में कई बातों का अनुमान लगाया जा सकता है।  जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में मूलांक होते हैं और राशियों की तरह ही हर मूलांक का संबंध भी किसी न किसी ग्रह से होता है। किसी व्यक्ति के जन्म की तारीख को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, उसे ही आपका मूंलाक कहा जाएगा। वहीं, जब आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, उसे भाग्यांक कहा जाएगा। उदाहरण के लिए 8, 17 और 26 को जन्में लोगों का मूलांक 8(8+0=1+7=2+6=8 ) होता है। अंकज्योतिष में मूलांक 8 को शनि का अंक माना गया है। इन मूलांक के लोगों पर शनिदेव की विशेष कृपा होती है और इन्हें जीवन में एक समय के बाद खूब सफलता हासिल होती है। आइए जानते हैं कि किन मूलांक वालों पर शनिदेव रहते हैं मेहरबान...

डेट ऑफ बर्थ 8 : मूलांक 8 के लोगों के लोग ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं। यह अपनी बातों को किसी से आसानी से शेयर नहीं करते हैं। इन्हें समझ पाना काफी मुश्किल होता है। ये कड़ी मेहनत और लगन के साथ अपने लक्ष्यों पर कामयाबी हासिल करते हैं, चुनौतियों से डटकर सामना करते हैं और किसी काम को अधूरा नहीं छोड़ते हैं, लेकिन कई बार भावुकता के चलते इन्हें जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

डेट ऑफ बर्थ  17 : जिन लोगों के जन्म की तारीख 17 होती है, उनका भी मूलांक 8 (1+7=8 ) होता है। 17 डेट ऑफ बर्थ वालों पर भी शनिदेव की विशेष कृपा होती है। अंकज्योतिष के अनुसार, यह यात्रा करने के शौकीन होते हैं। अपने विचारों में स्पष्टता के लिए जाने जाते हैं। यह अपने कार्यों को बड़ी मेहनत और लगन के साथ पूरा करते हैं, लेकिन इनके काम करने की स्पीड बहुत धीरे होती है।

डेट ऑफ बर्थ 26 : किसी भी महीने की 26 तारीख को जन्मे लोगों का भी मूलांक 8 (2+6=8) होता है। 26  बर्थ डेट वालों में धैर्य बहुत होता है। आर्थिक मामलों में भी भाग्य इनका साथ देता है। ऐसे लोग आर्थिक फैसले बहुत समझदारी से लेते हैं और व्यर्थ की चीजों पर धन खर्च करना नहीं पसंद करते हैं। नौकरी-कारोबार में इन्हें धीरे-धीरे सफलता मिलती है, लेकिन इनके हर काम सफल जरूर होते हैं।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें