Hindi Newsधर्म न्यूज़Numerological Horoscope 8 February 2023: Tomorrow people born on 2 11 20 or 29 will get opportunities to gain money

Numerological Horoscope 8 February 2023: आज 2 ,11,20 या 29 तारीख में जन्मे लोगों को मिलेंगे धन लाभ के अवसर, पढ़ें अंकज्योतिष

Numerology Horoscope 8 February 2023: अंक ज्योतिष से जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में मूलांक होते हैं। जानें अपना मूलांक और उसके अनुसार भविष्यफल-

Saumya Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 8 Feb 2023 05:21 AM
हमें फॉलो करें

Numerology Horoscope, Ank Jyotish 8 February 2023 : ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में मूलांक होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने मूलांक निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 8 फरवरी 2023 का दिन...

1. अगर आपकी बर्थडेट 1,10, 19 और 28 में से कोई एक है तो आपका मूलांक 1 होगा: 08 फरवरी को मूलांक 1 वालों का दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

2. अगर आपकी बर्थडेट  2 ,11,20 या 29 में से कोई एक है तो आपका मूलांक 2 होगा: 08 फरवरी को मूलांक 2 वालों का दिन खुशियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

3. अगर आपकी बर्थडेट  3,12,21 या 30 में से कोई एक है तो आपका मूलांक 3 होगा: 08 फरवरी को मूलांक 3 वाले सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

4. अगर आपकी बर्थडेट 4, 13, 22 या 31 में से कोई एक है तो आपका मूलांक 4 होगा: 08 फरवरी को मूलांक 4 वालों का दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में व्यस्तता भरा रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। आर्थिक हानि हो सकती है। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक तनाव की स्थिति बनी रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

5. अगर आपकी बर्थडेट 5, 14, 23 में से कोई एक है तो आपका मूलांक 5 होगा:  08 फरवरी को मूलांक 5 वालों का दिन उतार चढ़ावभरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। आर्थिक हानि हो सकती है। जोखिमभरे मामलों में निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। पारिवारिक समस्याएं आपको परेशान कर सकती है।

6. अगर आपकी बर्थडेट 6,15 और 24 में से कोई एक है तो आपका मूलांक 6 होगा: 08 फरवरी को मूलांक 6 वालों का दिन उतार चढ़ावभरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। महत्वपूर्ण मामलों में सोच विचार कर निर्णय लें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। परिवार का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

7. अगर आपकी बर्थडेट 7, 16, 25 में से कोई एक है तो आपका मूलांक 7 होगा: 08 फरवरी को मूलांक 7 वालों का दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। मन किसी बात को लेकर खिन्न हो सकता है। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

8. अगर आपकी बर्थडेट 8, 17, 26 में से कोई एक है तो आपका मूलांक 8 होगा: 08 फरवरी को मूलांक 8 वालों का दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। संपत्ति से जुड़े मामलों में किसी अनुभवी से सलाह कर निर्णय लें। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां आपको सौंपी जा सकती हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

9. अगर आपकी बर्थडेट 9,18, या 27 में से कोई एक है तो आपका मूलांक 9 होगा: 08 फरवरी को मूलांक 8 वालों का दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। भविष्य को लेकर योजनाएं बनाएंगे। मन में किसी बात को लेकर चिंता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में साथियों का सहयोग और अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। एकाग्रता बनाए रखें। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

ऐप पर पढ़ें