अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Tips: फेंगशुई के ये आसान उपाय खोल देंगे किस्मत

जीवन में अवसर सभी के सामने आते हैं, लेकिन उन अवसरों का लाभ हर कोई नहीं उठा पाता है। अगर सही समय पर सही अवसर आने पर उसका लाभ उठाया जाए तो फिर सफलता दूर नहीं। अगर बार-बार किस्मत का साथ छूट जाता है या फिर पूरी मेहनत के बाद भी फल प्राप्त नहीं होता है तो फेंगशुई में बताए गए कुछ आसान से उपाय मददगार साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में। 

चीनी सिक्के घर में लटकाने से पैसे से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं। इन सिक्कों को मुख्य द्वार के अंदर की कड़ी पर लटकाना चाहिए। घर में मछलियों के जोड़े लाने से उन्नति होती है। इन्हें गुरुवार या शुक्रवार को घर में लाना शुभ होता है। फेंगशुई में कछुआ सफलता का प्रतीक माना जाता है। यह आयु में भी वृद्धि करता है। घर में रत्नों का पेड़ भी लगाया जा सकता है।

हंसते हुए बुद्धा की मूर्ति घर में संपन्नता, सफलता और समृद्धि लाती है। यह मूर्ति शयन कक्ष तथा भोजन कक्ष में नहीं रखनी चाहिए। सुनहरी मछली धन और समृद्धि में वृद्धि करती है। मनी प्लांट को कांच की साफ बोतल में लगाएं। मुख्य दरवाजे के पास पवन घंटी लगाने से परिवार में सुख-समृद्धि आती है। गोल्डन ड्रैगन को भी उन्नति का प्रतीक माना जाता है।  

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Now you will be in the way of progress