Happy New Year: नए साल पर खुशियां ढूंढेंगी आपके घर का पता

नए उल्लास और नई उमंग के साथ नया साल बस आने को है। आने वाले नए साल में आपका जीवन नई खुशियों से मुस्कुराता रहे, इसके लिए फेंगशुई में कुछ आसान से उपायों के बारे में बताया गया है। आइए जानते हैं जीवन में...

सांकेतिक तस्वीर
लाइव हिन्दुस्तान टीम मेरठFri, 28 Dec 2018 10:29 AM
हमें फॉलो करें

नए उल्लास और नई उमंग के साथ नया साल बस आने को है। आने वाले नए साल में आपका जीवन नई खुशियों से मुस्कुराता रहे, इसके लिए फेंगशुई में कुछ आसान से उपायों के बारे में बताया गया है। आइए जानते हैं जीवन में नई ताजगी लाने वाले इन उपायों के बारे में।  

नए साल पर घर के मुख्य दरवाजे पर नई नेम प्लेट लगाएं। इस पर पता स्पष्ट लिखा होना चाहिए। नए साल पर अपने घर के दरवाजे में लाल रिबन से बंधे तांबे के सिक्के लटकाएं। ऐसा करने से घर में समृद्धि आती है। घर में लाल रंग की मोमबत्ती लगाने से परिजनों में प्रेम बढ़ता है। पीले रंग की मोमबत्ती तरक्की का द्वार खोलती है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में उन्नति के लिए नीले रंग की कैंडल का प्रयोग करें। घर के आंगन में क्रिस्टल लैंप को लगाएं और हर शाम इसे प्रकाशित भी करें।

घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए विंडचाइम भी लगा सकते हैं। नए साल पर घर में समृद्धि के लिए मछलियों का एक्वेरियम लाएं। इसे हमेशा रोशनी वाले कमरे में रखें। ध्यान रखें कि एक्वेरियम में नौ मछलियां होनी चाहिए। आठ गोल्ड फिश के साथ एक ब्लैक फिश जरूर हो। नए साल पर घर में लॉफिंग बुद्धा के घर में आने से नई खुशियां आएंगी। इसे अपने लिए खरीदना अच्छा नहीं माना जाता है, यह तभी शुभ होता है जब कोई दूसरा व्यक्ति इसे आपको गिफ्ट करे। फेंगशुई में कछुए को भी शुभ माना जाता है। मुंह में सिक्के लिए हुए तीन टांगों वाले मेंढक की घर में उपस्थिति भी सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें