DA Image
28 जनवरी, 2020|9:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वास्तुशास्त्र : 2020 शुरू होते ही अपने पर्स में रखें इन 7 चीजों में से एक चीज, पूरे साल नहीं होगी पैसों की तंगी

new year

नए साल पर एक आम धारणा है कि पहला दिन अगर शुभ जाए, तो पूरा साल शुभ फलदायक होता है। ज्यादातर लोगों को आर्थिक परेशानी से जूझना पड़ता है। वो सारी परेशानियां तो झेल लेते हैं, लेकिन पैसों की तंगी नहीं झेल पाते ऐसे में वास्तु के अनुसार ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी आर्थिक तंगी दूर कर सकते हैं- 


पर्स में रखें लक्ष्मी जी की फोटो
ज्योतिष के मुताबिक आपको अपने पर्स में लक्ष्मी जी की बैठी हुई मुद्रा की तस्वीर पर्स में रखनी चाहिए। ऐसा करने से आपके पर्स में पैसे की कभी भी किल्लत नहीं होगी।

 

पीपल का पत्ता
पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद आप शुभ मुहूर्त देखकर उसे अपने पर्स में रखें। ऐसा करने से आपको कभी भी कंगाली की सामना नहीं करना होगा।

 

leaves

माता लक्ष्मी का होगा वास
लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिखकर लाल रेशमी धागे से गांठ बांध कर पर्स में रखें। ऐसा करने से आपकी इच्छा जल्द पूरी होगी।

 

पर्स में रखें चावल के दाने
चावल के दानों का हिंदू धर्म में खास महत्व हैं। कहा जाता है कि अगर आप पर्स में चुटकी भर चावल रखेंगे तो आपके पर्स से बेवजह पैसे खर्च नहीं होंगे।

 

Rice export


माता-पिता का दिया हुआ नोट या सिक्का
ज्योतिष के मुताबिक अगर आपको मां-पिता से या किसी बुजुर्ग से आशीर्वाद में नोट मिले हैं, तो आपको उस नोट पर केसर और हल्दी का तिलक लगाकर इसे हमेशा अपने पर्स में रखना चाहिए। इससे आपके पैसों में वृद्धि होती है।

 

पर्स में रखें छोटा चाकू 
ज्योतिष के मुताबिक आपको अपने पर्स में हमेशा एक छोटा-सा चाकू रखना चाहिए।

 

दान करें 
भगवान श्रीगणेश के मंदिर जाकर जरुमंद को अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान करने से भाग्य का उदय होता है और पुराने पापों का असर खत्म होता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:new year 2020 vastu tips keep these things in your pocket for wealth