DA Image
25 जनवरी, 2020|8:36|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

New Year 2020: नए साल में नहीं होगी पैसों की कमी, पर्स में रखें ये 7 चीजें

wives hide black money of officers

नया साल आने में बहुत कम दिन बचे हुए हैं। ऐसे में अपने जीवन स्तर को बेहतर करने के अलावा सफलता के आयाम छूने को लेकर सभी की अपनी-अपनी योजना होगी। वहीं, कुछ लोग नए साल के शुरू होते वास्तु से जुड़े ऐसे उपाय भी करते हैं, जिनसे ना सिर्फ उनकी परेशानियां दूर हों बल्कि उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो सके। ज्योतिष शास्त्र में धन लाभ के लिए बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से आपको कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

ज्योतिष के मुताबिक आपको अपने पर्स में लक्ष्मी जी की बैठी हुई मुद्रा की तस्वीर रखनी चाहिए। ऐसा करने से आपके पर्स में पैसे की कभी भी किल्लत नहीं होगी।

पीपल का पत्ता : पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद आप शुभ मुहूर्त देखकर उसे अपने पर्स में रखें। ऐसा करने से आपको कभी भी कंगाली का सामना नहीं करना होगा।

माता लक्ष्मी का होगा वास : लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिखकर लाल रेशमी धागे से गांठ बांध कर पर्स में रखें। ऐसा करने से आपकी इच्छा जल्द पूरी होगी।

पर्स में रखें चावल के दाने : चावल के दानों का हिंदू धर्म में खास महत्व है। कहा जाता है कि अगर आप पर्स में चुटकी भर चावल रखेंगे तो आपके बेवजह पैसे खर्च नहीं होंगे

माता-पिता का दिया हुआ नोट या सिक्का : ज्योतिष के मुताबिक अगर आपको मां-पिता से या किसी बुजुर्ग से आशीर्वाद में नोट मिले हैं, तो आपको उस नोट पर केसर और हल्दी का तिलक लगाकर इसे हमेशा अपने पर्स में रखना चाहिए। इससे आपके पैसों में वृद्धि होती है।

पर्स में रखें छोटा चाकू : ज्योतिष के मुताबिक आपको अपने पर्स में हमेशा एक छोटा-सा चाकू रखना चाहिए।

दान करें भगवान श्रीगणेश के मंदिर जाकर जरूरतमंद को अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान करने से भाग्य का उदय होता है और पुराने पापों का असर खत्म होता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New Year 2020: In new year money problem will ended by doing these vastu tips