ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyNavratri 2017 devotees should do these things during navratri festival

नवरात्रि में अगर आप कमल का फूल घर लाए तो...

नवरात्रि की शुरुआत 21 सितंबर से हो चुकी है। आज (25 सितंबर) नवरात्रि का पांचवां दिन है। इस दिन मां स

Madanनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानMon, 25 Sep 2017 03:50 PM

नवरात्रि में अगर आप कमल का फूल घर लाए तो...

नवरात्रि में अगर आप कमल का फूल घर लाए तो...1 / 3

नवरात्रि की शुरुआत 21 सितंबर से हो चुकी है। आज (25 सितंबर) नवरात्रि का पांचवां दिन है। इस दिन मां स्कंदमाता की पूजा की जाती है। मान्यता है कि नवरात्रि के दौरान कुछ विशेष कार्य किए जाएं तो शुभ फल मिलते हैं। इससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है और घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं आती है। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ कार्यों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें नवरात्रि के दौरान या फिर नवरात्रि खत्म होने से पहले कर लेने चाहिए।

घर जरूर लाएं कमल का फूल 

नवरात्रि में किसी भी दिन कमल का फूल घर लेकर आएं और उससे मां की पूजा करें। मान्यता है कि मां लक्ष्मी को कमल का फूल काफी प्रिय है और इससे पूजा करने से धन की प्राप्ति होती है।

ये भी पढ़ें: अगर दीवाली की रात आपको दिख जाए छिपकली तो समझिए...

चांदी या सोने के सिक्के से बरसेगा पैसा

चांदी या सोने के सिक्के से बरसेगा पैसा2 / 3

नवरात्रि के दौरान कई लोग चांदी या सोने के सिक्के खरीदते हैं। ऐसे में जरूरत है कि ऐसे सिक्के खरीदे जाएं, जिनपर मां लक्ष्मी का चित्र बना हुआ है। मान्यता है कि यदि कोई इस तरह के सिक्के घर में लाकर रखता है तो मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

कमल पर विराजमान मां लक्ष्मी की फोटो रखें

कमल पर विराजमान मां लक्ष्मी की फोटो रखें3 / 3

नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है। माना जाता है कि इन नौ दिनों के दौरान भक्तों को कमल पर विराजमान मां लक्ष्मी की फोटो घर लानी चाहिए। इस तरह की तस्वीरें लाने और उनकी पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैंजिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।