DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  इन तारीखों में जन्मे लोगों की अच्छी होती है आर्थिक स्थिति, सही साबित होते हैं इनके फैसले

पंचांग-पुराणइन तारीखों में जन्मे लोगों की अच्छी होती है आर्थिक स्थिति, सही साबित होते हैं इनके फैसले

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Thu, 03 Jun 2021 07:50 AM
इन तारीखों में जन्मे लोगों की अच्छी होती है आर्थिक स्थिति, सही साबित होते हैं इनके फैसले

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी भविष्य का पता लगाया जा सकता है। अंक ज्योतिष के आधार पर व्यक्ति का स्वभाव और व्यक्तित्व की भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अंक ज्योतिष में जातक के जन्म तिथि से गणना की जाती है। हर व्यक्ति का उसकी बर्थ डेट के हिसाब से एक मुख्य अंक होता है, जिसे मूलांक कहा जाता है। अंक ज्योतिष में ऐसे तीन मूलांक के बारे में बताया गया है जो पैसों के मामले में लकी होते हैं। जानिए इन मूलांक के स्वभाव, व्यक्तित्व और उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में-

मूलांक 1 वालों की खास बातें-

सूर्य ग्रह मूलांक 1 का स्वामी होता है। 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोगों को मूलांक 1 होता है। अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 1 वालों में गजब की लीडरशिप क्वालिटी होती है। ये लोग महत्वाकांक्षी, मेहनती और सही फैसले लेने वाले होते हैं। इन्हें अच्छा विचारक भी माना जाता है। अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 1 वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। ये लोग धन खर्च करने के साथ ही इसका संचय करना भी जानते हैं।

मंगल राशि परिवर्तन: कल से इन राशि वालों के शुरू हो जाएंगे अच्छे दिन, जानें किन्हें होगा नुकसान

मूलांक 2 की खास बातें-

मूलांक 2 का स्वामी चंद्रमा होता है। 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होता है। अंक ज्योतिष के अनुसार, ये अच्छे बिजनेसमैन साबित होते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। ये लोग धन संचय में विश्वास रखते हैं। मूलांक 2 के जातक हमेशा धन कमाने के नए साधन खोजते हैं। ये बैंक, स्वास्थ्य विभाग, दवाओं, पानी और दूध से जुड़े कामों में सफलता पाते हैं।

जून में सूर्य और शुक्र समेत ये बड़े ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन 5 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

मूलांक 5 वालों की खास बातें-

मूलांक 5 का स्वामी बुध ग्रह होता है। महीने की 5, 14 या 24 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 5 होता है। यह लोग ज्ञानी, साहसी और बुद्धिमान होते हैं। ये चुनौतियों का बहादुरी के साथ सामना करते हैं। ये व्यापार में सफल होते हैं। इनमें सोचने की क्षमता कमाल की होती है। ये अपनी बुद्धि के बल पर धन अर्जित करते हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।  
 

संबंधित खबरें