Hindi Newsधर्म न्यूज़Mulank 1-9 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction check-your number Prediction

Mulank Numerology Prediction 30 May 2024 : इस मूलांक के लोगों का चमकेगा भाग्य, होगी अच्छे दिन की शुरुआत

Mulank 1-9 Jyotish 30 May 2024 Numerology Prediction :ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है।  30 मईको आपका दिन कैसा रहेगा आप यहां से अपने मूलांक

numerology 11 november 2023
Anuradha Pandey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 30 May 2024 01:54 AM
हमें फॉलो करें

Numerology Horoscope 30  May 2024: ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी आपके के भविष्य के बारे में बताता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में मूलांक होते हैं। मूलांक के अनुसार आप अपने जीवन के बारे में जानकारी ले सकते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होगा। जानें कैसा रहेगा आपका 30 मई का दिन...

मूलांक-1 वालों के लिए अब कठिन समय खत्म हो गया है। काफी लंबे समय से आपके जो काम नहीं बन रहे थे, वो अब बनने लगेंगे।  आपक कमाई ज्यादा नहीं बढ़ेंगी लेकिन भविष्य के लिए बढ़ने के रास्ते खुलेंगे। 

मूलांक-2  वालों के लिए स्थिति अच्छी है। 30 मई के दिन आप हेल्दी रहेंगे और भविष्य के लिए प्लानिंग करना जरूरी है। फिटनेस के मोर्चे पर कोशिश सकारात्मक परिणाम देंगे। पैसा सही से आ रहा है और आप इसका फ्लो और भी बढ़ाएंगे।  आप वह संपत्ति खरीदने में सफल होंगे जिसकी आप लंबे समय से इच्छा कर रहे थे।

मूलांक-3 वालों के लिए प्रोफेशनल लाइप आज बहुत अच्छी है, आपके लिए ये समय आगे बढ़ने का है, सफलता आपके कदम चूमने को तैयार है। परिवार से अलग रह रहे लोगों को घर आने का मौका मिलने की संभावना है। कहीं घूमने की भी प्लानिंग हो सकती हैं।

मूलांक-4 वालों के लिए  वालों के लिए अब फिट रहने का काम करते हैं, स्वास्थ्य संबंधी सभी चिंताएं गायब हो जाती हैं। पिछले निवेश अच्छा रिटर्न देने लगते हैं। आपकी कोशिशें जल्द ही लाभदायक होने की संभावना है।

मूलांक-5 वालों के लिए घर में कोई खुशखबरी कर रही हैं, इंतजार, चाहे वह संतान को लेकर हो सकती है, या फिर घर में किसी मंगलकार्य की शुरुआत हो।  परिवार के साथ कोई जश्न मनाया जा सकता है। घर के कब्जे की औपचारिकताएं पूरी हो जाती हैं और आप इसके गर्व महसूस करेंगे।

मूलांक-6 वालों के लिए अचल संपत्ति से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर आप खुद को लगातार मजबूत होते हुए पाएंगे। कोशिश करें कि गरीबों की मदद करें। कहीं घूमने जाने का प्लान बनेगा।

मूलांक-7 वालों के लिए कमाई के कईऐसे साधन बन रहे हैं, जो आपको फायदा पहुंचाएंगे, इसलिए कोशिश करें कि किसी भी कम्युनिकेशन के लिए खुले रहें। आप आमतौर पर वर्तमान में जीवन का आनंद ले रहे हैं।

मूलांक-8 वालों के लिए आप संपूर्ण फिटनेस को ध्यान में रखते हुए एक नई व्यायाम दिनचर्या शुरू कर सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर आपको अपनी कमर कसनी होगी। कामकाज के मोर्चे पर कुछ कठिनाइयों से सफलतापूर्वक निपटा जाएगा।

मूलांक-9 वालाें के लिए आप घरेलू मोर्चे पर शांति और सद्भाव लाने के लिए बहुत कुछ करेंगे। आप उत्तम शारीरिक स्थिति में बने रहने में सफल रहेंगे। स्टॉक में खेलने वालों के लिए एक अच्छा दिन आने की उम्मीद है। 

ऐप पर पढ़ें